Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में 8 नए ओमिक्रोन केस, 2368 नए कोरोना मरीज और 7 संक्रमितों की मौत

हिमाचल में 8 नए ओमिक्रोन केस, 2368 नए कोरोना मरीज और 7 संक्रमितों की मौत

हिमाचल में कोरोना वायरस.

हिमाचल में कोरोना वायरस.

Corona and Omicron Cases in Himachal: जनवरी माह में अब तक 156 सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए एनसीडीसी दिल्ली भेजे गए थे. ये सैंपल उन मरीजों के थे जो 15 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. ये सभी विदेश से यात्रा कर हिमाचल पहुंचे थे.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने भी रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया है. प्रदेश में ओमिक्रोन के 8 नए केस सामने आए हैं. जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए 43 सैंपल दिल्ली भेजे गए थे जिनमें 8 में ओमिक्रोन और 21 सैंपल में डेल्टा वेरिएंट पाया गया है. ओमिक्रोन के 8 मामलों में से 5 केस कुल्लू जिले में पाए गए, जबकि शिमला,सोलन और चंबा जिले में ओमिक्रोन का एक-एक केस पाया गया है. इनमें से 6 यात्री विदेश यात्रा से लौटे थे, सभी की ट्रेवल हिस्ट्री ली गई है. शिमला का मरीज ठीक हो चुका है क्योंकि सैंपल की रिपोर्ट काफी दिन बाद आई है.

कोरोना के नए मरीजों की बात करें तो प्रदेश में गुरुवार को 2368 नए केस सामने आए और 7 मरीजों ने दम तोड़ दिया है. बीते 24 घंटों में 1661 मरीज ठीक हुए जबकि एक्टिव केसों की संख्या 15 हजार 618 पहुंच गई है. प्रदेश में कोरोना से अब तक 3899 की मौत हो चुकी है. सिरमौर जिले में सबसे ज्यादा 402 मामले सामने आए और कुल्लू जिले में 371 मरीज सामने आए. कांगड़ा, शिमला और सोलन जिले में एक्टिव केसों की संख्या 2 हजार से ज्यादा है.

अब तक 15 मामले सामने आए
ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर राज्य सरकार की ओर से जानकारी दी गई कि अब तक प्रदेश में ओमिक्रोन के 15 मामले आ चुके हैं. जनवरी माह में अब तक 156 सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए एनसीडीसी दिल्ली भेजे गए थे. ये सैंपल उन मरीजों के थे जो 15 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. ये सभी विदेश से यात्रा कर हिमाचल पहुंचे थे. राज्य सरकार की ओर से बताया गया कि शुरूआत में जब हिमाचल में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई थी, उस वक्त जो विदेश लौटे थे, उनमें ही ये वेरिएंट पाया गया था लेकिन अब ये वेरिएंट कुछ स्थानीय लोगों में भी पाया गया, जो किसी संक्रमित के संपर्क में आए थे. सरकार ने आम जनता से एतियात बरतने और कोविड नियमों की पालना करने की अपील की है.

Tags: Corona Virus, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर