Home /News /himachal-pradesh /

Covid-19: हिमाचल में कोरोना विस्फोट, 1500 से अधिक आए नए केस, एक्टिव मरीजों की संख्या 5470 के पार

Covid-19: हिमाचल में कोरोना विस्फोट, 1500 से अधिक आए नए केस, एक्टिव मरीजों की संख्या 5470 के पार

कोरोना से प्रदेश में अब तक 3867 लोगों की मौत हो चुकी है. बिगड़ती स्थिती को देखते हुए राज्य सरकार बंदिशों को बढ़ाने पर जल्द फैसला ले सकती है.

कोरोना से प्रदेश में अब तक 3867 लोगों की मौत हो चुकी है. बिगड़ती स्थिती को देखते हुए राज्य सरकार बंदिशों को बढ़ाने पर जल्द फैसला ले सकती है.

Himachal Pradesh News: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के अनुसार 98 फीसदी एक्टिव केस होम आइसोलेशन में हैं. अस्पतालों में कम मरीज हैं. सीएम संकेत दे चुके हैं कि स्थिती और बिगड़ी तो कोविड बंदिशों को और बढ़ाया जा सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 14 जनवरी को होने वाली जयराम कैबिनेट की बैठक में वीकएंड कर्फ्यू पर चर्चा करने के बाद फैसला लिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. प्रदेश में लगातार दूसरे दिन एक हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं. सोमवार को प्रदेश में 1200 नए मरीज आए थे. मंगलवार को ये संख्या और बढ़ गई. 24 घंटो के भीतर प्रदेश में 1550 नए केस सामने आए और एक्टिव केसों (Active Cases) की संख्या 5476 पहुंच गई. हालांकि, मंगलवार को किसी मरीज की मृत्यु नहीं हुई. कोरोना से प्रदेश में अब तक 3867 लोगों की मौत हो चुकी है. बिगड़ती स्थिती को देखते हुए राज्य सरकार बंदिशों को बढ़ाने पर जल्द फैसला ले सकती है.

कांगड़ा, हमीरपुर, शिमला और सोलन जिले में कोविड की स्थिती गंभीर हो गई है. कांगड़ा में सक्रिय मामलों की संख्या 1464 पहुंच गई है. सोलन जिले में एक्टिव केसों की संख्या 852 है. हमीरपुर में 718 और शिमला जिले में 566 एक्टिव केस हैं. कोरोना की रफ्तार को देखते हुए राज्य सरकार की चिंताएं बढ़ती जा रही है. इस मंगलवार शाम 7 बजे के मीडिया बुलेटिन के अनुसार बिलासुपर में 251 एक्टिव केस हैं. चंबा में 119, किन्नौर में 76, कुल्लू में 291, लाहौल-स्पीति में 11, मंडी में 387, सिरमौर में 368 और ऊना जिले में 373 एक्टिव केस हैं.

सरकार आगमी बंदिशों का खाका तैयार करेगी
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के अनुसार 98 फीसदी एक्टिव केस होम आइसोलेशन में हैं. अस्पतालों में कम मरीज हैं. सीएम संकेत दे चुके हैं कि स्थिती और बिगड़ी तो कोविड बंदिशों को और बढ़ाया जा सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 14 जनवरी को होने वाली जयराम कैबिनेट की बैठक में वीकएंड कर्फ्यू पर चर्चा करने के बाद फैसला लिया जाएगा. सैलानियों की आवाजाही को लेकर बंदिशें लगाई जा सकती हैं. जानकारी के अनुसार कोविड की स्थिती पर 13 जनवरी को पीएम की विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक होगी. बैठक में केंद्र की ओर से दिए गए निर्देशों के अनुसार ही राज्य सरकार आगमी बंदिशों का खाका तैयार करेगी.

 धार्मिक समारोह बंद हैं
फिलहाल हिमाचल में नाइट कर्फ्यू लागू है और दुकानों के खुलने और बंद होने का समय भी निर्धारित किया गया है. अलग-अलग जिलों में दुकानों के खुलने बंद होने का समय अलग-अलग है. सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी स्टाफ के ही आने की अनुमति है और शनिवार को दफ्तर बंद रखने के आदेश हैं. शिक्षण संस्थान 26 जनवरी तक बंद हैं, धार्मिक समारोह बंद हैं. आउटडोर और इंडोर कार्यक्रम में शामिल होने वालों की संख्या भी निर्धारित की गई है.

Tags: Corona Virus, COVID 19, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर