हरियाणा से लौटे मां-बेटे और मामा में मिला कोरोना का संक्रमण, शिमला में अब तक 36 केस

शिमला में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो चुकी है, अब जांच के दायरे भी बढ़ाए जा रहे हैं. सांकेतिक फोटो.
शिमला में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो चुकी है, अब जांच के दायरे भी बढ़ाए जा रहे हैं. सांकेतिक फोटो.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में बीते मंगलवार की शाम कोरोना के तीन पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इन तीनों की ट्रैवल हिस्ट्री हरियाणा के गुरुग्राम की है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में बीते मंगलवार की शाम कोरोना के तीन पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इन तीनों की ट्रैवल हिस्ट्री हरियाणा के गुरुग्राम की है. तीनों पॉजिटिव मरीजों में दो पुरुष और एक महिला शामिल हैं. जो रिश्ते में मां-बेटा और महिला का भाई यानी बेटे का मामा है. महिला की उम्र 49 साल, बेटे की उम्र 27 साल और महिला के भाई की उम्र 43 साल है. तीनों 14 जून को गुरुग्राम से शिमला लौटे थे. शिमला के सुन्नी स्थित पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में तीनों को संस्थागत क्वारन्टीन किया गया था.

तीनों का सैंपल बीते मंगलवार की सुबह शिमला के आईजीएमसी अस्पताल भेजा गया था, तीनों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग द्वारा शाम 5 बजे जारी मेडिकल बुलेटिन के बाद आई. आईजीएमसी अस्पताल में शिमला जिला से मंगलवार को कुल 113 सैंपल कोविड-19 के भेजे गए थे, जिसमें से 109 सैंपल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई और तीन पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आई. इसके अलावा एक सैंपल रिजेक्ट हो गया. अस्पताल के एमएस डॉ. जनक ने इसकी पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान: PCC चीफ की अटकलों के बीच सचिन पायलट का बयान- 'राजनीति में कब क्या हो जाए मालूम नहीं'



अब तक 36
राजधानी में मंंगलवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मामले आने से अब शिमला में कोरोना पॉजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा 36 पहुंच चुका है. वहीं शिमला में एक्टिव मामले बढ़कर 20 हो गए हैं. 36 में से 14 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं वही दो लोगों की कोरोना के चलते मृत्यु हुई है.

जानें अन्य जिलों का हाल
शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में बीते मंगलवार को 258 कोरोना के सैंपल भेजें गए थे. जिसमें से बिलासपुर से 74 सैंपल भेजे गए थे. इन 74 सैंपल में से 71 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 3 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है. कुल्लू से 15 सैंपल भेजे गए थे, जिसमें से 14 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और एक सैंपल फिर से लिया जाएगा. किन्नौर जिला से 56 सैंपल भेजे गए थे, जिनमें से सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. राजधानी शिमला से 113 सैंपल भेजे गए थे, जिनमें से 109 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और एक सैंपल रिजेक्ट हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज