Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Corona Update: प्रदेश में मिले Omicron वेरिएंट के 8 नए मामले

Himachal Corona Update: प्रदेश में मिले Omicron वेरिएंट के 8 नए मामले

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है साथ ही ओमिक्रॉन का संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है. (सांकेतिक फोटो)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है साथ ही ओमिक्रॉन का संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है. (सांकेतिक फोटो)

Corona News: इससे पहले हिमचाल प्रदेश में ओमिक्रॉन का संक्रमण केवल विदेश से आने वाले यात्रियों में ही मिला था. लेकिन अब स्‍थानीय लोगों में भी ओमिक्रॉन संक्रमण पाया गया है. अब प्रदेश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ कर 15 हो गए हैं.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में भी अब कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है. साथ ही नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण भी अब सूबे में तेजी से फैल रहा है. हिमाचल में ओमिक्रॉन के 8 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से कुल्लू में 5, शिमला, सोन और चंबा जिले में 1-1 ओमिक्रॉन केस मिला है. अब प्रदेश में ओमिक्रॉन के कुल 15 मामले हो गए हैं. गौरतलब है कि पहले ओमिक्रॉन के मामले विदेश से आए 6 यात्रियों में ही मिले थे लेकिन अब ये स्‍थानीय लोगों में भी संक्रमण देखने को मिल रहा है. जानकारी के अनुसार भेजे गए नमूनों में से एक भी किसी विदेशी या अंतरराष्ट्रीय यात्री का नहीं था. सभी स्‍थानीय लोगों के ही नमूने थे.

वहीं कोरोना के मामले भी प्रदेश में बढ़ते दिख रहे हैं. कोरोना संक्रमितों की बात की जाए तो बुधवार को प्रदेश में 3148 नए मरीज सामने आए. वहीं 7 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया. हिमाचल में पॉजिटिविटी रेट 16 प्रतिशत को पार कर चुकी है. बुधवार को हमीरपुर जिले में 70 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा तो वहीं शिमला जिले में 58 वर्षीय अधेड़, सोलन में 72 वर्षीय बुजुर्ग की मौत कोरोना की वजह से हुई. इसके अलावा ऊना जिले में 75 वर्षीय और कांगड़ा जिले में 105 वर्षीय महिला की मौत हुई. चंबा जिले में 74 और 65 साल के बुजुर्गों की मौत हो गई है.

हिमाचल के कांगड़ा, शिमला और सोलन जिले में एक्टिव केसों की संख्या 2 हजार से ज्यादा है. सोलन जिले में बुधवार को कोरोना के 650 नए मामले सामने आए और यहां एक्टिव केसों की संख्या 2340 पहुंच गई है. जबकि कांगड़ा जिले में 497 नए केस सामने आए और यहां एक्टिव केसों की संख्या 2444 पहुंच गई है. शिमला जिले में 421 नए मरीज सामने आए और यहां एक्टिव केसों की संख्या 2348 पहुंच गई है.

Tags: Corona, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर