COVID-19: हिमाचल में 5 जिलों में धारा-144 लागू, कांगड़ा की कोरोना पीड़ित महिला पर FIR

कोरोना वायरस का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है (सांकेतिक तस्‍वीर)

जानकारी के अनुसार, ऐपेडेमिक एक्ट की धारा-49/20 और 270 के तहत शाहपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है. महिला पर संक्रमण की जानकारी छुपाने का आरोप है.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अब तक दो कोरोना वायरस (Corona Virus) पीड़ित पाए गए हैं. इनमें से एक 63 साल की महिला है और दूसरा 32 साल का युवक है. कांगड़ा की 63 साल की महिला सरला देवी पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. बता दें कि सरला देवी हाल ही में दुबई से लौटी थी और कांगड़ा में टांडा मेडिकल क़ॉलेज (Kangra Medical College) में शुरुआती जांच में उन्हें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

    जानकारी के अनुसार, ऐपेडेमिक एक्ट की धारा-49/20 और 270 के तहत शाहपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है. महिला पर संक्रमण की जानकारी छुपाने का आरोप है. धारा 270 के तहत बीमारी फैलाने पर दो साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान है.

    हमीरपुर और सोलन में भी एफआईआर
    हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के खतरे के चलते ऊना, कांगड़ा, चंबा और हमीरपुर में धारा-144 लगाई है. वहीं, सोलन जिले धारा-144 लगाई गई हैं. वहीं, हमीरपुर में धारा-144 के उल्लंघन का मामला सामने आया है. यहां धारा 144 लागू होने के बावजूद जागरण किया जा रहा था. हमीरपुर के अणु खुर्द गावं में जागरण करवाया जा रहा है, जिसे पुलिस ने मौके पर जाकर बंद करवाया. एसपी अर्जित सेन ने बताया कि पुलिस ने धारा-188 के तहत मामला दर्ज किया है.

    सोलन में भी केस
    जानकारी के अनुसार, जिला सोलन के पुलिस थाना अर्की में कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत होम क्वारंटाइन की गई महिला और पुरुष स्वास्थ्य विभाग को बिना सूचित किए घर से कहीं चला गया है. इस संबंध में अब जनहित में मामला दर्ज किया गया है. यह दंपति दस मार्च को इंडोनेशिया से लौटा था.

    ये भी पढ़ें: COVID-19: शिमला शटडाउन! 3 दिन तक दुकानें और बाजार बंद करने का ऐलान

    हिमाचल में होम क्वारंटाइन पर चल रहा दंपति ‘लापता’, पुलिस ने दर्ज की FIR

    चंबा में सड़क किनारे मिली लोक निर्माण विभाग के जेई की लाश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.