शिमला में कोरोना का कहर: 24 घंटे में 4 मौतें, 25 केस, 3 विधायक क्वारंटीन
Shimla News in Hindi

शिमला में कोरोना का कहर: 24 घंटे में 4 मौतें, 25 केस, 3 विधायक क्वारंटीन
हिमाचल का शिमला शहर.

Corona virus in Himachal Pradesh: कोरोना वायरस महामारी ने विधानसभा में हलचल मचा दी है. भाजपा विधायक रीता धीमान कोरोना पॉजिटिव आई थी. मंगलवार को 3 विधायक क्वारन्टीन हो गए है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में कोरोना का कहर लगातार जारी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना से चार लोगों की मौत हो चुकी है और 25 नए केस आए हैं. तीन विधायक क़वारन्टीन (Qaurantine) किये गए हैं. 24 घंटों में तीन पुरुष और एक महिला ने कोरोना के चलते दम तोड़ा है.

बुधवार सुबह कोरोना से मरीज ने दम तोड़ दिया. 40 वर्षीय मरीज को सिरमौर के पौंटा साहिब से शिमला रेफर किया गया था. मरीज की स्थिति काफी गंभीर थी. अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 8 बजे मरीज की मृत्यु हो गई. इसके अलावा, मंगलवार सुबह बिलासपुर के सदर के गाथा गांव की 57 साल की महिला की आईजीएमसी में मौत हुई थी. वहीं. मंगलवार को ही सरकाघाट बाजार में दुकान चलाने वाले 55 साल के शख्स ने आईजीएमसी में आखिरी सांस ली थी. कोरोना से मरने वाला चौथा शख्स टूटू से 75 साल का मरीज था. इस मरीज को 7 सितंबर को ढाई बजे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया था.

24 घंटों में शिमला शहर से 25 नए मामले



24 घंटों में जिला शिमला में कोरोना के 25 नए मामले दर्ज किए गए. आईजीएमसी अस्पताल में फ्लू ओपीडी से करीब 10 लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. इनमें शांखली से 47 बर्षीय व्यक्ति, कसुम्पटी के 56 साल के बुजुर्ग, छोटा शिमला के 58 साल के बुजुर्ग, विकासनगर के 35 साल के व्यक्ति, भट्टाकुफर के 28 वर्षीय युवक, शिमला के 42 वर्षीय व्यक्ति, संजौली से एक व्यक्ति, दूधली से 42 वर्षीय महिला और टूटू से 49 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं.
कौन-कौन हुए संक्रमित

अस्पताल में एक वार्ड व्य़ॉय की रिपोर्ट भी पॉज़िटिव पाई गई. अस्पताल के ट्राइस वार्ड से 41 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. महिला को दाड़लाघाट से शिमला रेफर किया गया था. कमला नेहरू अस्पताल से भी कोरोना पॉजिटिव के प्राइमरी कांटेक्ट की भी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. डीडीयू में भर्ती दो मरीज़ों को कोरोना हुआ है. इनमें 55 वर्षीय महिला और बिलासपुर के 51 वर्षीय पुरुष शामिल है. इसके अलावा, नाबार्ड के असिस्टेंट जरनल मैनेजर, सचिवालय से 2 स्वास्थ्य अधिकारी, एनएचएम के सयुंक्त निदेशक, एक कन्सलटेंट और यहीं कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर और चपरासी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली. डाटा एंट्री ऑपरेटर के कांटेक्ट में आने से उसकी सास भी संक्रमित हो गई. इसके अलावा डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से 37 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

तीन विधायक क्वारन्टीन

कोरोना वायरस महामारी ने विधानसभा में हलचल मचा दी है. भाजपा विधायक रीता धीमान कोरोना पॉजिटिव आई थी. मंगलवार को 3 विधायक क्वारन्टीन हो गए है. क्वारन्टीन हुए विधायक में भोरंज के बीजेपी की विधायक कमलेश कुमारी, चम्बा के बीजेपी के विधायक पवन नैय्यर, बल्ह विधानसभा क्षेत्र मंडी के विधायक इंद्र सिंह गांधी शामिल है. ये तीनो विधायक पॉजिटिव आई रीता धीमान के सम्पर्क में आए है. विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने इनके क्वारन्टीन होने की पुष्टि की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज