COVID-19: शिमला में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18 नए मामले, कुल संक्रमित हुए 316
Shimla News in Hindi

COVID-19: शिमला में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18 नए मामले, कुल संक्रमित हुए 316
शिमला में टूरिस्ट. (सांकेतिक तस्वीर)

Corona virus in Shimla: शिमला में कुल मामले बढ़ कर 316 हो चुके हैं और एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 83 हो चुकी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18 नए मामले सामने आए. 50 वर्षीय महिला का इलाज आईजीएमसी (IGMC) अस्पताल के ट्राइस वार्ड में चल रहा था. इसके अलावा, शिमला (Shimla) के कमला नेहरू अस्पताल से एक महिला की कोविड (COVID-19) रिपोर्ट उस वक्त पॉजिटिव आई, जब महिला को ऑपरेशन के लिए ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया था.

ऑपरेशन के ले जा रही मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार इस महिला को 23 अगस्त को हमीरपुर से शिमला रेफर किया गया था, लेकिन तब इसकी रिपोर्ट नेगेटिव थी. 26 अगस्त को महिला का फिर से कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के वक्त महिला ऑपरेशन थिएटर में थी. उसके बाद महिला को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. महिला का ऑपरेशन करने वाले पांच चिकित्सकों और कर्मचारियों को क़वारन्टीन कर लिया गया है और उनके टेस्ट के लिए सैंपल ले लिए गए हैं.



निशान पर आईजीएमसी
इसके अलावा, आईजीएमसी से दो और मामले सामने आए. इसमें से एक मरीज पहले से अस्पताल के ट्रॉमा वार्ड और दूसरा सर्जरी वार्ड में एडमिट था. दोनों मरीजों को कुल्लू और हमीरपुर से आईएमसी रेफर किया गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों वार्ड को सील कर दिया गया और संपर्क में आए मरीजों सहित नर्सेज और डॉक्टरों को क्वारंटीन कर दिया गया है. सभी के सैंपल ले लिए गए हैं और रिपोर्ट आना बाकी है.

शहर में सात नए केस

इसके अलावा, शिमला शहर से 7 नए मामले सामने आए. शहर के पंथाघाटी, न्यू शिमला, टुटीकंडी, संकटमोचन, बालूगंज, लोअर और अपर चक्कर से भी कोरोना के मामले आए हैं. बताया जा रहा है कि इनमें कुछ लोग वह हैं जो हाल ही में पॉजिटिव आए एक बैंक कर्मचारी के संपर्क में रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बैंक को पहले ही सील कर दिया है. इसे 8 से 10 दिन बाद सैनिटाइज करने के बाद खोला जाएगा. इसके अलावा रामपुर से आइटीबीपी के जवान की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

टिक्कर से 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

देर रात करीब 10:00 बजे शुरू के टिक्कर से 6 लोगों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. रोहड़ू के सनराइज में 24 अगस्त को हरिद्वार से एक लदानी पहुंचा था. इसे होटल में ही क्वॉरेंटाइन किया गया था. वहीं, 25 अगस्त को पंजाब से एक मजदूर लौटा था, जिसे गवर्नमेंट स्कूल शील रखा गया था. 16 अगस्त को जम्मू कश्मीर से लौटे दो मजदूरों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव निकली, इन्हें बरवाला गांव में होम क्वारंटीन किया गया था. इसके अलावा, 22 अगस्त को यूपी के कानपुर से लौटे दो मजदूरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है.

क्या बोले अधिकारी

रोहड़ू के एसडीएम ने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से बताया कि यह सभी मरीज क्वारंटीन थे. 18 नए मामले आने के बाद अब शिमला में कुल मामले बढ़ कर 316 हो चुके हैं और एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 83 हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज