Himachal Corona Update: एक दिन में 4 लोगों की मौत, 139 नए मामले
Shimla News in Hindi

Himachal Corona Update: एक दिन में 4 लोगों की मौत, 139 नए मामले
हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले.

Corona Virus in Himachal: सोलन में अब तक 1456 केस रिपोर्ट हुए हैं और आठ लोगों की जान गई है. सिरमौर में 921 केस, कांगड़ा में 885 केस हैं. सूबे में एक्टिव केस 1525 हैं, जबकि 4647 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 8:16 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले जहां लगातार तेज गति से बढ़ रहे हैं. वहीं मौतों का रफ्तार भी बढ़ी है. मंगलवार को कोरोना संक्रमण से 4 और लोगों की जान गई. प्रदेश में अब तक 40 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं. मंगलवार को शिमला के आईजीएमसी (IGMC) अस्पताल में महिला मरीज की मौत हो गई. शिमला (Shimla) के लक्कड़ बाजार की 42 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला को बुखार और सांस की दिक्कत थी और सोमवार को उसे आईजीएमसी में दाखिल किया गया था.

वहीं, बद्दी (Baddi) के हिल व्यू में भी कोरोना से 37 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है. शख्स को सीने में दर्द और खांसी की शिकायत होने पर काठा अस्पताल लाया गया था, नालागढ़ की 35 वर्षीय महिला को उपचार के लिए एमएमयू (MMU) रेफर किया गया था. यहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. मौत के बाद महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, एक मौत ऊना में रिपोर्ट हुई है.

कहां-कहां कितने केस रिपोर्ट
हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 139 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. सिरमौर में 34, बिलासपुर में 35, ऊना में 15, शिमला में 14, हमीरपुर में 8, सोलन में 4, कांगड़ा में 25, चंबा में 2 और कुल्लू के आनी में 1 कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुआ है. शिमला के आईजीएमसी अस्पताल के यूरोलॉजी विभाग के अध्यक्ष भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बुखार जैसी समस्या होने के बाद उन्होंने कोविड सैंपल जांच के लिए दिया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. विभागा अध्यक्ष के पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि यह डॉक्टर कुछ दिन पहले लुधियाना में एग्जाम देने गए थे.
हिमाचल में कुल मामले


हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना के कुल मामले 6255 हो गए हैं. सोलन में अब तक 1456 केस रिपोर्ट हुए हैं और आठ लोगों की जान गई है. इसके अलावा, सिरमौर में 921 केस रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में 885 केस हैं. सूबे में एक्टिव केस 1525 हैं, जबकि 4647 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज