लाइव टीवी

COVID-19: शिमला में गायब हुई रौनक, बाजार बंद करने की उड़ी अफवाह
Shimla News in Hindi

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 19, 2020, 4:20 PM IST
COVID-19: शिमला में गायब हुई रौनक, बाजार बंद करने की उड़ी अफवाह
शिमला की ऐतिहासिक चर्च. (सांकेतिक तस्वीर)

शिमला के डीसी ने बताया कि कुछ लोग शिमला में बाजार की जगहों को बंद करने और तालाबंदी के बारे में अफवाह फैला रहे हैं. ये अफवाहें पूरी तरह से गलत एवम् निराधार हैं और इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर अब पहाड़ों की रानी शिमला (Shimla) में भी देखने को मिल रहा है. यहां टूरिज्म सेक्टर (Tourism Sector) को भारी झटका लगा है. कैफे और रेस्टोरेंट्स अब सुनसान नजर आने लगे हैं. प्रशासन की ओर से निर्देशानुसार भीड़ इक्टठी होने पर रोक लगाई गई है, क्योंकि इससे कोरोना फैलने की संभावना हो सकती है.

ऐसे में लोग कैफे, होटल्स और रेस्टोरेंट्स (Restaurants) में जाने से भी घबरा रहे हैं. इससे रेस्टोरेंट्स चलाने वालों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. पिछले एक हफ्ते में ही करीब 30 प्रतिशत तक नुकसान हो गया है.

आशियाना में ‘ना आना’
शिमला के रिज मैदान पर स्थित पर्यटन विभाग द्वारा संचालित आशियाना रेस्टोरेंट में दोपहर 12 बजे तक कुछ ही लोग पहुंचे. वह भी स्थानीय लोग ही थे. उसके अलावा चारों तरफ टेबल खाली ही पड़े थे. रेस्टोरेंट्स मैनेजर भक्त राम ने बताया कि हर दिन लोगों के आने की संख्या घट रही है. ऐसे में उन्हें काफी नुकसान हो रहा है.



लोगों में दहशत


घर से बाहर निकलने वाले लोग भी काम के चलते ही घर से बाहर निकल रहे हैं. आशियाना में बैठे कुछ वरिष्ट नागरिकों ने बताया कि वह यहां पिछले 37 साल से लगातार आ रहे हैं लेकिन शिमला को इससे पहले कभी इतना सूना नहीं देखा. ऐसे में लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है. लोगों को डरने की बजाय कोरोना को लेकर एहतियात बरतने की जरूरत है. शिमला में जहां पर्यावरण काफी शुद्ध है लेकिन यहां भी कभी ऐसा देखने को मिलेगा, ये सोचा नहीं था.

बाजार बंद करने की अफवाह
शिमला के डीसी ने बताया कि कुछ लोग शिमला में बाजार की जगहों को बंद करने और तालाबंदी के बारे में अफवाह फैला रहे हैं. ये अफवाहें पूरी तरह से गलत एवम् निराधार हैं और इस तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. अफवाह फैलाने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है और उनके खिलाफ कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी. शिमला जिले में अभी तक कोई भी COVID-19 का पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: मनाली शटडाउन! सभी होटल-पर्यटन गतिविधियां बंद करने का फैसला

VIDEO: HRTC बस की हेडलाइट्स हुई बंद तो 4 टॉर्च के सहारे ड्राइवर ने चलाई बस

बस सवार युवक-युवती चरस संग गिरफ्तार, युवती पर पहले से दर्ज है चिट्टे का केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading