COVID:19: हिमाचल आने वाले इन 7 राज्यों के टूरिस्ट के लिए आज से कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

हिमाचल में एंट्री के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी.

हिमाचल में एंट्री के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी.

Corona Virus in Himachal: सात राज्यों से आने वाले हिमाचलियों के लिए कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं है. हालांकि, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि जो भी हिमाचली इन राज्यों से आ रहे हैं वह खुद को सात दिन के लिए आइसोलेट कर लें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 7:40 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में शुक्रवार से हाई कोविड लोड (High Covid Load) से प्रभावित 7 राज्यों से आने वाले टूरिस्ट को सूबे में एंट्री के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी. टूरिस्ट को आरटीपीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट की कोरोना नेगेटिव (Corona Negative) रिपोर्ट के साथ ही सूबे में घूमने फिरने की इजाजत रहेगी. आपदा प्रबंधन सेल की ओर से यह आदेश जारी किए गए हैं.

नए आदेश के तहत, प्रदेश में अत्‍यधिक कोविड मामलों वाले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात, राजस्थान और पंजाब से सड़क, हवाई जहाज या ट्रेन से आने वाले पर्यटकों को आने से पहले 72 घंटे के अंदर आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लाने की सलाह दी गई है.

बॉर्डर पर नहीं रोके जाएंगे टूरिस्ट

हालांकि, सरकार के आदेशों को लेकर काफी दुविधा थी, लेकिन सरकार ने बाद में स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा था कि हिमाचल के बॉर्डर पर किसी को नहीं रोका जाएगा. होटल में कोविड की गाइडलाइन्स को फोलो किया जाएगा और यहीं पर टूरिस्ट की रिपोर्ट भी चेक की जाएगी. सरकार के इस फैसले से होटल कारोबारियों मे खासा रोष है.
हिमाचलियों के लिए क्या आदेश

सात राज्यों से आने वाले हिमाचलियों के लिए कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी नहीं है. हालांकि, सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि जो भी हिमाचली इन राज्यों से आ रहे हैं, वे खुद को 7 दिन के लिए आइसोलेट कर लें, ताकि कोरोना फैलने का खतरा कम हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज