Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: कांगड़ा में कोरोना वायरस से 10 दिन के नवजात बच्चे की मौत

COVID-19: कांगड़ा में कोरोना वायरस से 10 दिन के नवजात बच्चे की मौत

भारत में तीसरी लहर की आशंका जाहिर की जा रही है. (File Photo)

भारत में तीसरी लहर की आशंका जाहिर की जा रही है. (File Photo)

Corona virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मारे गए लोगों की संख्या 3659 पहुंच गई है. अब तक कोरोना के 218898 मामले आ चुके हैं और इनमें से 213430 ठीक हो चुके हैं.

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से लोगों की जान जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है. बुधवार को 10 दिन के मासूम समेत तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है. कांगड़ा जिले के टांडा मेडिकल कॉलेज में 10 दिन नवजात बच्चे की मौत हो गई है. बच्चे की मां जिला हमीरपुर के जाहू की रहने वाली हैं और टांडा अस्पताल में महिला की डिलीवरी हुई थी.

    कोरोना से बुधवार को तीन मौतें हुई हैं. इनमें मंडी में 65 वर्षीय महिला और 73 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग भी शामिल हैं. प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 205 नए मामले आए हैं. बीते 24 घंटों के दौरान 92 मरीज ठीक हुए हैं और कोरोना की जांच के लिए 9713 लोगों के सैंपल लिए गए.

    अब तक कितने लोगों की मौत
    हिमाचल प्रदेश में कोरोना से मारे गए लोगों की संख्या 3659 पहुंच गई है. अब तक कोरोना के 218898 मामले आ चुके हैं और इनमें से 213430 ठीक हो चुके हैं. कोरोना सक्रिय मामले 1793 हो गए हैं. बिलासपुर जिले में 167, चंबा 22, हमीरपुर 419, कांगड़ा 532, किन्नौर 38, कुल्लू 41, लाहौल-स्पीति चार, मंडी 236, शिमला 185, सिरमौर पांच, सोलन 49 और ऊना में 95 सक्रिय मामले हैं.

    मृतकों के परिजनों को मुआवजा
    हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने लोगों के परिजनों को सरकार की ओर से 50 हजार रुपये मुआवजा दिया जाएगा. प्रदेश सरकार ने सभी जिलों के जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों (डीडीएमए) को भुगतान करने की जिम्मेदारी दी गई है. इस संबंध में राजस्व विभाग ने अधिसूचना जारी की है. अधिसूचना के अनुसार, पीड़ित परिवार को निर्धारित क्लेम फार्म के माध्यम से जरूरी दस्तावेजों के साथ आवेदन करना होगा. आवेदन करने के 30 दिन के भीतर आधार लिंक डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के माध्यम से मुआवजा मिलेगा. इसके साथ ही एक चार सदस्यीय शिकायत निवारण कमेटी गठित की गई है, जो मौत के कारणों और क्लेम संबंधी विवादों पर फैसला लेगी.

    Tags: Corona Virus, Himachal Politics, Himachal pradesh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर