Himachal: 102 वर्षीय महिला ने जीती कोरोना से जंग, 13 दिन बाद IGMC से स्वस्थ होकर लौटीं घर

किन्नौर के भावानगर की महिला धर्मदासी ने कोरोना की जंग जीती है.

Covid Update in Himachal: हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से अब तक 1,84,665 लोग संक्रमित (Infected) हुए हैं, जिसमें 1,62, 389 संक्रमित ठीक हो गए, जबकि इस बीमारी से 2948 लोगों ने अपनी जान गवाई है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना महामारी की दूसरी लहर (Second Wave of Corona) में जहां बड़ी संख्या में कई युवाओं की जान गई है. वहीं, कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने बीमारी को मात देकर मिसाल पेश की है. ऐसा ही एक मामला शिमला (Shimla) जिले में सामने आया है, जहां 102 साल की महिला ने कोरोना से जंग जीत ली और इलाज (Treatment) के बाद घर लौट गई हैं.

जानकारी के अनुसार, सूबे के किन्नौर के भावानगर की महिला धर्मदासी ने कोरोना की जंग जीती है, जिससे मेडिकल स्टाफ और परिवार वालों का हौसला बढ़ा है. महिला 14 मई को सिर दर्द, बुखार और सांस लेने में तकलीफ के चलते आईजीएमसी शिमला में भर्ती हुई थीं. 13 दिनों बाद उन्होंने कोरोना से जंग जीत ली.

मेडिकल स्टाफ का मनोबल बढ़ेगा
IGMC के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक (Senior Medical Superintendent) डॉ.जनक राज ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से जहां युवा और बुजुर्ग लोगों की उपचार के दौरान मौत हो रही है. वहीं, इससे ठीक होने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. किन्नौर के भावानगर की रहने वाली 102 वर्षीय ने इस उम्र में कोरोना से जंग जीती है, जिससे कोरोना संक्रमितों का मनोबल बढ़ेगा. साथ ही मेडिकल स्टाफ और परिवारजनों का भी मनोबल बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि यह सबके लिए एक प्रेरणा है जो लोगों को इस बीमारी से लड़ने में धैर्य और सहनशक्ति देगी.

हिमाचल का हाल, घट रहा संक्रमण, स्वस्थ होने वाले बढ़ रहे
हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी से अब तक 1,84,665 लोग संक्रमित हुए हैं, जिसमें 1,62,389 संक्रमित ठीक हो गए, जबकि इस बीमारी से 2 हजार 948 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इस बीमारी से रोजाना ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, जो प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर है. महिलाओं के मुकाबले कोरोना ने पुरुषों को अपना शिकार बनाया है.