Himachal Corona Update: 11 और मौतें, 629 संक्रमित हुए स्वस्थ, 195 नए केस

कोरोना से मौतें. (सांकेतिक तस्वीर)
कोरोना से मौतें. (सांकेतिक तस्वीर)

Corona virus in Himachal: प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 14191 पहुंच गया है. 3657 सक्रिय मामले और अब तक 10339 मरीज ठीक हो चुके हैं. रविवार को 629 और मरीज ठीक हो गए हैं. 170 से अधिक कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 9:08 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) से मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है. रविवार को एक दिन में 11 और कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. हालांकि, पॉजिटिव (Positive) केसों की संख्या में कमी देखने को मिली है. रविवार को 195 नए केस और 629 मरीज स्वस्थ हुए हैं.

कहां-कहां मौतें
चंबा (Chamba) शहर के सुराड़ा मोहल्ले के 70 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने टांडा मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया. मृतक की कोरोना रिपोर्ट 22 सितंबर को पॉजिटिव आई थी. टांडा में ही कांगड़ा के इंदौरा के 82 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग और ऊना जिले के 48 वर्षीय व्यक्ति की भी जान गई है. मंडी जिले में रविवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी में धमोड़ा बिलासपुर के 85 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग को जान से हाथ धोना पड़ा है. गोहर उपमंडल के 93 वर्षीय कैंसर पीड़ित कोरोना संक्रमित बुजुर्ग और रोपड़ू (सदर मंडी) के 74 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है. ऊना के शिवनगर निवासी 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की भी मौत हो गई है. शिमला में आईजीएमसी में चार कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. इनमें तीन मरीजों की मौत रविवार को हुई जबकि एक की मौत शनिवार रात को हुई.

कहां-कहां मामले हुए रिपोर्ट
हिमाचल प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस के 195 नए मामले आए हैं. कांगड़ा जिले में 30, सिरमौर 14, सोलन 40, हमीरपुर 12, चंबा 9, बिलासपुर 5, मंडी 33, ऊना 21, शिमला 22, कुल्लू 6 और किन्नौर में 2 मामले आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 14191 पहुंच गया है. 3657 सक्रिय मामले और अब तक 10339 मरीज ठीक हो चुके हैं. रविवार को 629 और मरीज ठीक हो गए हैं. 170 से अधिक कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.



सीएम ने जताई चिंता
सीएम जयराम ठाकुर ने राज्य में कुछ दिनों से कोविड-19 रोगियों की मृत्यु की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि चिकित्सकों को रोगियों का उचित उपचार सुनिश्चित करना चाहिए, विशेषकर जिन्हें अन्य गंभीर बीमारियां भी हैं. उन्होंने कहा कि जो लक्षणहीन रोगी घर पर आइसोलेशन में है, उनके द्वारा भी उचित प्रोटोकाॅल का पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह देखा गया है कि ऐसे रोगी जो घर पर हैं, उन्हें उचित उपचार नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे रोगियों को भी मानक संचालन प्रक्रिया अनुसार पर उपचार दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 अस्पतालों में उचित स्वच्छता व सफाई सुनिश्चित की जानी चाहिए. अब स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल खुद कोविड सेंटरों की व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे. सरकार ने हिमाचल में 623 कोविड सेंटर बनाएं है. इसकी निगरानी के लिए 9 टीमें गठित की जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज