COVID-19: कोरोना संक्रमण से हिमाचल में बुजुर्ग की मौत, 35 नर्सिंग स्टूडेंट्स सहित 119 नए केस

कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार सख्त है (सांकेतिक तस्वीर)

Corona Virus in Himachal: हिमाचल में अभी लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं है. सूबे में अब तक तीसरे चरण में एक लाख से ऊपर लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी हैं. ये सभी लोग 60 साल से ऊपर के हैं.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में नर्सिंग संस्थानों में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण लगातार फैल रहा है. अब ऊना के एक नर्सिंग कॉलेज में 35 नर्सिंग स्टूडेंट पॉजिटिव मिली हैं. इससे पहले सोलन (Solan) के बडू साहिब में बड़ी संख्या में छात्राएं संक्रमित पाई जा चुकी हैं. सूबे में मंगलवार को 36 प्रशिक्षु नर्सों समेत 119 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

    ऊना जिले में 54, शिमला 25, कांगड़ा 14, बिलासपुर 4, सोलन 5, हमीरपुर 6, कुल्लू 3, मंडी 4 और चंबा में एक नया मामला आया है. वहीं, मंडी में नेरचौक से टांडा रेफर कोरोना पॉजिटिव 85 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. आईजीएमसी के सिस्टर निवेदिता गर्वनमेंट नर्सिंग कॉलेज की प्रशिक्षु कोरोना संक्रमित निकली हैं. इन्हें कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लग चुका था और अब पॉजिटिव पाई गई हैं.

    कहां मिली नर्सें पॉजिटिव
    हरोली क्षेत्र के एक नर्सिंग संस्थान की 35 प्रशिक्षु नर्सों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सोमवार को यहां 6 प्रशिक्षु नर्सें पॉजिटिव आई थीं. अब और संक्रमित मिली हैं. प्रदेशभर में मंगलवार को कोरोना की जांच के लिए 6620 लोगों के सैंपल लिए गए थे. 5735 की रिपोर्ट निगेटिव और 798 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है.

    हिमाचल का हाल
    हिमाचल प्रदेश के कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 59869 पहुंच गया है. सक्रिय मामले अब 820 हो गए हैं. अब तक 58037 संक्रमित ठीक हुए हैं और 998 की मौत हुई है. बिलासपुर में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 48 , चंबा एक, हमीरपुर 45, कांगड़ा 134, किन्नौर एक, लाहौल-स्पीति 0, कुल्लू 22, मंडी 27, शिमला 89, सिरमौर 135, सोलन 118 और ऊना जिले में 197 है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि अभी लॉकडाउन लगाने जैसी स्थिति नहीं है. उन्होंने कहा कि और कोरोना के मामले बढ़े तो सरकार उचित फैसला लेगी.

    निजी संस्थान में 19 प्रशिक्षुओं के लिए सैंपल
    शिमला के घणाहट्टी के एक निजी नर्सिंग संस्थान में प्रशिक्षुओं के बुखार और जुकाम से पीड़ित होने के बाद मंगलवार को सैंपल लिए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 19 प्रशिक्षुओं के सैंपल जांच के लिए आईजीएमसी भेजे हैं. इनकी रिपोर्ट पेंडिंग है. स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने विधानसभा में बताया कि हिमाचल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में एहतियात बरतने की सख्त जरूरत है. हिमाचल में अभी लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं है. सूबे में अब तक तीसरे चरण में एक लाख से ऊपर लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी हैं. ये सभी लोग साठ साल से ऊपर हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.