Assembly Banner 2021

हिमाचल में कोरोना के 23 नए केस: स्वास्थ्य मंत्री बोले-लॉकडाउन की नौबत नहीं, मास्क लगाएं

हिमाचल में कोरोना वायरस.  (सांकेतिक तस्वीर)

हिमाचल में कोरोना वायरस.  (सांकेतिक तस्वीर)

Corona Virus in Himachal:मंगलवार को प्रदेश में 23 नए मामले सामने आए हैं और 20 लोग ठीक हुए हैं. हिमाचल में एक्टिव केसों की संख्या 437 है और मौत का आंकड़ा 983 पहुंचा है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में बीते चौबीस घंटे में कोरोना (Corona Virus) के 23 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. धर्मशाला में एक बौद्ध मठ में कोरोना के एक साथ 100 मामले आने पर प्रदेश में हड़कंप मच गया था. हाल ही में शिमला में प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी (IGMC) के नर्सिंग हॉस्टल में एक साथ 15 कोरोना पॉजिटव केस आने से भी दहशत फैल रही है. इस बीच प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल ने कहा कि घबराने की नहीं एतियात बरतने की जरूरत है. धर्मशाला (Dharamshala) के ग्यासो बौद्ध मठ आए मामलों पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वहां पर 330 लोगों के टेस्ट लिए गए थे, जिनमें 154 पॉजिटव केस आए हैं. उनमें से केवल एक व्यक्ति की हालत गंभीर थी,जिसे टांडा अस्पताल में भर्ती किया गया है.

त्योहार की वजह से संक्रमण?

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि तिब्बती समुदाय के लोगों का नए साल का लोसर उत्सव चल रहा था,जिसमें बाहर से कुछ लोग आए थे, उससे संक्रमण फैला है. उन्होंने कहा कि बौद्ध मठ में सभी लोग एक साथ रहते हैं. खाने से लेकर पूजा भी एक साथ होती है. साथ ही कहा कि उस पूरे क्षेत्र को कोविड प्रोटोकॉल के तहत कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है.



एतियात बरतना जरूरी, लॉकडाउन की स्थिति नहीं आएगी
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हिमाचल में कोरोना पर लगभग विजय पा ली है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि एतियात नहीं बरतनी है. उन्होंने लोगों से अपील की कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना न भूलें, नियमों की पालना करें. जब तक केस शून्य नहीं हो जाते तब तक हर तरह की सावधानी बरतनी जरूरी है. उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिती को देखते हुए लॉकडॉउन की स्थिती नहीं आएगी. जनता ऐतियात बरतेगी तो जल्द ही कोरोना काबू में आ जाएगा.

23 नए मामले आए
मंगलवार को प्रदेश में 23 नए मामले सामने आए हैं और 20 लोग ठीक हुए हैं. हिमाचल में एक्टिव केसों की संख्या 437 है और मौत का आंकड़ा 983 पहुंचा है. मंगलवार को बिलासपुर,हमीरपुर,किन्नौर, सिरमौर और सोलन में एक-एक नया केस आया है. कांगड़ा में 10,शिमला और मंडी जिले में 3-3 और ऊना में 2 नए मामले आए हैं. प्रदेश में अब तक 58 हजार 800 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं. जिनमें 57 हजार 367 ठीक हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज