Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में लगातार दूसरे दिन भी 250 से ज्यादा कोरोना केस, 65 स्कूली बच्चे हुए संक्रमित

हिमाचल में लगातार दूसरे दिन भी 250 से ज्यादा कोरोना केस, 65 स्कूली बच्चे हुए संक्रमित

 Himachal Corona Update: हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

Himachal Corona Update: हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

Corona Virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) शिक्षा विभाग ने स्कूलों और कॉलेजों में दिवाली की छुट्टियों (Diwali Holidays) का ऐलान किया है. उच्चतर शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक, एक नवंबर से 6 नवंबर तक प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज (Schools And Colleges) बंद रहेंगे. इस दौरान निजी स्कूलों और कॉलेजों में भी छुट्टियां रहेंगी. वहीं, इस संबंध में सभी स्कूल-कॉलेज के प्रिंसिपलों, उप शिक्षा निदेशकों व स्कूल मुख्याध्यापकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में लगातार दूसरे दिन 250 से ज्यादा कोरोना मामले (Corona Virus Cases)  सामने आए हैं. इनमें स्कूल बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है. मृतकों में कांगड़ा की दो महिलाएं शामिल हैं. साथ ही 65 विद्यार्थियों समेत 255 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

    इनमें अधिकतर विद्यार्थी सरकारी स्कूलों के हैं. कांगड़ा (Kangra) जिले के स्कूलों में सबसे अधिक 59 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा जिला ऊना में सात, हमीरपुर सात, मंडी चार और बिलासपुर-शिमला में एक-एक विद्यार्थी पॉजिटिव आया है. कांगड़ा में दो शिक्षक भी पॉजिटिव आए हैं.

    मंगलवार को आठवीं से 12वीं कक्षा के 62 फीसदी विद्यार्थियों ने स्कूलों में हाजिरी भरी है. आठवीं कक्षा में 59, नौवीं 63, 10वीं 64, 11वीं 62 और 12वीं कक्षा में 64 फीसदी विद्यार्थियों ने उपस्थिति दर्ज करवाई. कांगड़ा में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना के सौ से ज्यादा मामले पाए गए है. यहां 24 घंटे में यहां पर 126 लोग संक्रमित हुए हैं. इसके अलावा, बिलासपुर में 12, हमीरपुर में 48, कुल्लू में 3, मंडी में 26, शिमला में 25, सोलन में 1 और ऊना में कोरोना संक्रमण के 14 मरीज मिले हैं. 149 मरीज ठीक भी हुए हैं.
    स्कूलों में कोरोना चैन तोड़ने की कोशिश
    हिमाचल के स्कूलों में बड़ी संख्या में बच्चे कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. इसलिए अब सरकार ने पहली नवंबर से 6 नवंबर तक स्कूल बंद रखना का फैसला किया है. दिवाली फेस्टिवल के चलते सरकार ने स्कूलों को एक हफ्ते बंद रखने की अधिसूचना जारी की है. 7 नवंबर को रविवार है और 8 नवंबर को स्कूल खुलेंगे.
    एक माह में मिले 556 संक्रमित
    हिमाचल के स्कूलों में बीते एक महीने में 556 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए हैं. इसमें से 250 एक्टिव मामले हैं. हिमाचल में 27 सितंबर से बच्चों के लिए रोजाना स्कूल आना तय किया गया है. वहीं, कुछ निजी स्कूल प्रबंधन जिला शिक्षा उप निदेशकों को स्कूल में आकर कोरोना सैंपल लेने से रोक रहे हैं। इस तरह की रोक-टोक से जुड़ी रिपोर्ट सरकार के पास पहुंची है. वहीं, शिक्षा विभाग ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि अगर किसी स्कूल में कोई छात्र संक्रमित पाया जाता है तो उस स्कूल को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया जाएगा.

    Tags: Corona Virus, Himachal Model, Shimla News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर