HimachalCoronaUpdate: 24 घंटे में 5 संक्रमितों की मौत, 318 नए मरीज मिले
Shimla News in Hindi

HimachalCoronaUpdate: 24 घंटे में 5 संक्रमितों की मौत, 318 नए मरीज मिले
सोलन जिले में कोरोना के मामले. (FILE PHOTO)

Corona Virus in Himachal: सोलन में सबसे बुरा हाल है. यहां 73 नए मरीज मिलने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 2 हजार पार कर गया है. सूबे में सोलन ही सबसे प्रभावित जिला है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में बड़ी संख्या में लगातार कोरोना (Corona Virus) के मामले पेश आ रहे हैं. लगातार तीन दिन में तीसरी बार कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 से अधिक रिपोर्ट हुई है. शुक्रवार को सूबे में कोरोना (Corona) के 318 नए मरीज मिले हैं. सिरमौर में 24, मंडी (Mandi) में 48, शिमला (Shimla) 24, ऊना 38, कुल्लू 6, चंबा 12, बिलासपुर 12, हमीरपुर 20, सोलन 73 और कांगड़ा 57 में मामले आए हैं.

जानकारी के अनुसार, मंडी में शुक्रवार को 5 चिकित्सकों समेत 48 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. सोलन में सबसे बुरा हाल है. 73 नए मरीज मिलने के साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा 2 हजार पार कर गया है. सूबे में सोलन ही सबसे प्रभावित जिला है. शिमला में संजौली, सेना अस्पताल, चिढ़गांव, सोलन, समरहिल, खलीनी, चौपाल, टुटू, ननखड़ी और कुमारसैन से 24 नए कोरोना मामले आए हैं.

मौतों का रफ्तार बढ़ी
शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में 69 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई. म़ृतक शिमला के संजौली स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाला था. बिलासपुर जिले के श्री नयना देवी विधानसभा क्षेत्र के गरा गांव में 39 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत हो गई. मधुमेह और फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित था. ऊना में भी दो मौतें हुई हैं. बहड़ाला के 30 वर्षीय युवक और ऊना शहर की 59 वर्षीय महिला की मौत हुई है. दोनों आरटी पीसीआर में पॉजिटिव पाए गए हैं. जिला कांगड़ा में कोरोना महामारी से तंगरोटी गांव की 55 वर्षीय महिला की महिला की मृत्यु के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. परौर की 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी मौत हुई है.
72 घंटे में 950 से ज्यादा मरीज


हिमाचल प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 8784 के पार पहुंच गया है. बीते तीन दिन में 953 मरीज रिपोर्ट हुए हैं, जबकि 11 लोगों की मौत हुई है. 2874 से ज्यादा सक्रिय मामले हैं. 5824 मरीज ठीक हो चुके हैं. शुक्रवार को 158 और मरीज ठीक हुए. दरअसल, हिमाचल में कम्युनिटी स्प्रेड शुरु हो चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading