Assembly Banner 2021

COVID-19: हिमाचल में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, 24 घंटे के दौरान 9 मौतें, 653 नए केस

हिमाचल में कोरोना की मार.

हिमाचल में कोरोना की मार.

Corona Virus in Himachal: सोलन, कांगड़ा, ऊना और शिमला में जिले हॉटस्पॉट बनते जा रहे हैं. साथ ही सरकार ने उपायुक्तों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रतिदिन सैंपल का आंकड़ा 8 हजार और इससे ज्यादा तक ले जाएं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला बढ़ा है. प्रदेश में बुधवार को कोरोना से 9 लोगों की मौत हो गई और 653 नए केस सामने आए हैं. कांगड़ा जिले के पांच संक्रमितों की मौत हुई है. कांगड़ा के जयसिंहपुर के 70 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग, शाहपुर की 69 वर्षीय बुजुर्ग महिला, देहरा के एक 56 वर्षीय व्यक्ति, श्याम नगर धर्मशाला की 94 वर्षीय बुजुर्ग महिला, और शाहपुर के 65 वर्षीय कोरोना संक्रमित ने घर दम तोड़ दिया. इसके अलावा, सिरमौर की 75 वर्षीय महिला, सोलन के 68 वर्षीय बुजुर्ग, शिमला की 61 वर्षीय महिला और ऊना की 72 वर्षीय महिला की मौत हुई है.

कांगड़ा में 164, सोलन में 143, हमीरपुर 62, शिमला 53, मंडी 58, ऊना 51, कुल्लू 25, बिलासपुर 42, चंबा 14, लाहौल-स्पीति और सिरमौर में 36 और किन्नौर में 2 मामले दर्ज किए गए हैं. अब कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार फिर से फैक्ट फाइंडिंग और हिम सुरक्षा अभियान शुरू करने जा रही है. फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में स्वास्थ्य, आयुर्वेद और सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के कर्मचारियों की संयुक्त टीमें बनाई जा रही हैं. टीम के सदस्य घर-घर जाकर लोगों की स्वास्थ्य जांच करेंगे.

ये जिले बन रहे हैं हॉस्पॉट
हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रोजाना चार सौ से ज्यादा लोगों में इस बीमारी की पुष्टि हो रही है. मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि आने वाले दिनों में कोरोना और विकराल रूप धारण कर सकता है. सूबे में सात दिन में कोरोना संक्रमण के करीब 2200 मरीज मिले हैं, जबकि 35 लोगों की मौत हुई है. सोलन, कांगड़ा, ऊना और शिमला में हॉटस्पॉट बनते जा रहे हैं. साथ ही सरकार ने उपायुक्तों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रतिदिन सैंपल का आंकड़ा 8 हजार और इससे ज्यादा तक ले जाएं. बीते मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 63 हजार लोगों को वैक्सीन की डोज दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज