COVID-19: हिमाचल बॉर्डर पर नहीं रोके जाएंगे टूरिस्ट, होटल में एंट्री के वक्त दिखानी होगी RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट!

शिमला में लॉकडाउन की वजह से कई माह तक होटल बंद रहे हैं.

शिमला में लॉकडाउन की वजह से कई माह तक होटल बंद रहे हैं.

Corona virus in Himachal: दरअसल, पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से आने वाले लोगों पर नए आदेश लागू होंगे. यहां के लोगों को हिमाचल आने के लिए 72 घण्टे पहले की आरटीपीसीआर नेगटिव रिपोर्ट लानी होगी. हिमाचल में 16 अप्रैल के बाद ये आदेश लागू हो जाएगा.

  • Share this:
धर्मशालाशिमला. हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को मद्देनजर रखते हुये प्रदेश सरकार ने सात राज्यों से आने वालों के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही एंट्री का फरमान सुनाया है. ऐसे में अब सरकार के आदेशों के चलते दुविधा का स्थिति है. 16 अप्रैल से ये आदेश लागू होंगे. आदेश के बाद काफी ज्यादा कनफ्यूजन पैदा हो गया था लेकिन अब सीएम जयराम ठाकुर ने सफाई दी है.

धर्मशाला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बॉर्डर पर किसी भी तरह से लोगों और टूरिस्ट को नहीं रोका जाएगा. लेकिन होटलियर्स को गाइडलाइन फोलो करनी होगी. सीएम ने राहत देते हुये कहा, बोर्डर एरियाज़ पर किसी भी प्रकार से तंग न करने और बीच में किसी भी सुरक्षा कर्मी द्वारा न रोकने की भी हिदायत दी है, ताकि पर्यटकों को हिमाचल आने पर कई पेचिदगियों के साथ गुजरना पड़े, फिर भी अगर कोई भी पर्यटक जो कि देश के सात कोरोनो संक्रमण प्रभावित राज्यों या दूसरे राज्यों से हिमाचल प्रदेश की वादियों को निहारने या अपने सकूंन के पल गुजारने यहां आ रहे हैं तो उनको जिस भी होटल में ठहरना है, उन्हें होटलियर्स के लिये जारी सरकार की गाइडलाइंस को हर हाल में फॉलो करना होगा.

Youtube Video


तो होटल में ऐसे मिलेगी एंट्री
अगर सीएम के बयान के मायने निकाले जाएं तो कहा जा सकत है कि होटल में टूरिस्ट की आरटी पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी, तभी उन्हें एंट्री मिलेगी. वहीं उन्हें कहां घूमना है, कितने लोगों के साथ घूमना है ये सब बताकर ही अपना टूर प्लान करना होगा.

संकट में टूरिज्म सेक्टर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ शब्दों में मीडिया से मुखातिब होते हुये कहा कि बीते साल उनका अनुभव पर्यटन के क्षेत्र को लेकर बेहद कड़वा रहा है. पर्यटन का क्षेत्र काफी मुश्किल भरे दौर से गुजरा है, पर्यटकों को भी बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा है, मगर इस बार ऐसा न हो इस बारे में तो खास ख्याल रखा गया है और पर्यटकों को भी हिमाचल आने से नहीं रोका जायेगा. वहीं, नए आदेशोें के चलते टूरिज्म सेक्टर पर फिर से संकट आन खड़ा है. शिमला, मनाली समेत तमाम इलाकों में टूरिस्ट ने बुकिंग कैंसिल की है.



कौन हैं वो सात राज्य

दरअसल, पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से आने वाले लोगों पर नए आदेश लागू होंगे. यहां के लोगों को हिमाचल आने के लिए 72 घण्टे पहले की आरटीपीसीआर नेगटिव रिपोर्ट लानी होगी. हिमाचल में 16 अप्रैल के बाद ये आदेश लागू हो जाएगा. मुख्य सचिव और अन्य आला अधिकारियों के साथ कोरोना के हालातों की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री ने यह फैसला लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज