COVID-19: कोरोना ने बढ़ाई मुश्किल! निजी अस्पताल के दौरे पर CM, लीज पर लेने पर विचार

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला के जाखू मंदिर के समीप स्थित इंडस अस्पताल (Indus Hospital) का दौरा किया.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला के जाखू मंदिर के समीप स्थित इंडस अस्पताल (Indus Hospital) का दौरा किया.

Corona virus in Himachal: शुक्रवार को प्रदेश में हिमाचल में 2358 नए केस सामने आए थे और 37 मरीजों ने दम तोड़ा है. प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 18 हजार से ज्यादा है और कोरोना से अब तक हिमाचल में 1484 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में कोरोना (Corona Virus) के लगातार बढ़ते मामलों ने सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अधिकतर बड़े अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं. शिमला के रिपन अस्पताल में कॉरीडोर में बिस्तर लगाए गए हैं. बिस्तरों की क्षमता बढ़ाना सरकार के सामने बड़ी चुनौती है. इसको देखते हुए सरकार प्राइवेट अस्पतालों की सेवाएं लेना चाहती है. इसी सिलसिले में आज मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला के जाखू मंदिर के समीप स्थित इंडस अस्पताल (Indus Hopital) का दौरा किया.

अस्पताल में उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा, हालांकि ये अस्पताल काफी समय से बंद पड़ा हुआ है. अस्पताल की क्षमता लगभग 90 बिस्तरों की है. इस दौरान सीएम ने अस्पताल के चैयरमेन डॉ.बालक राम वर्मा से भी मुलाकात की. अस्पताल को कोविड सेंटर में बदलने को लेकर चर्चा हुई. प्रबंधन इस अस्पताल को बेचना चाहता है, किराए पर या लीज पर देने के पक्ष में नहीं है. सरकार के पास अधिग्रहण का विकल्प भी है. जानकारी के अनुसार बीते साल अस्पताल प्रबंधन ने इसकी कीमत करीब 80 करोड़ तय की थी.

बीते साल भी थी कोशिश

बीते साल भी सरकार विचार कर रही थी कि इस अस्पताल को लीज पर लिया जाए लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. अब सरकार इस पर मंथन करेगी कि अगर ये अस्पताल लीज पर नहीं मिलता है तो क्या इसे खरीदा जा सकता है. इस बाबत सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि सरकार बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने को लेकर संभावनाएं तलाश रही है. इस अस्पताल को लेकर सरकार जल्द फैसला करेगी.
मिलिट्री अस्पताल भी पहुंचे सीएम

अस्पताल के चेयरमैन डॉ.बालक राम वर्मा ने एक बार फिर साफ किया कि वो इस अस्पताल को बेचना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इस बारे में सीएम के साथ चर्चा हुई है, ये सरकार पर निर्भर है कि वो खरीदना चाहते हैं या नहीं.यहां से निकलने के बाद सीएम ने मिलिट्री हॉस्पिटल का भी दौरा किया है. हिमाचल में कोरोना की स्थिती बिगड़ती जा रही है. शुक्रवार को प्रदेश में हिमाचल में 2358 नए केस सामने आए थे और 37 मरीजों ने दम तोड़ा है. प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 18 हजार से ज्यादा है और कोरोना से अब तक हिमाचल में 1484 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज