Good News: लाहौल-स्पीति के बाद अब कोरोना मुक्त होने के करीब बिलासपुर-हमीरपुर

हिमाचल में कोरोना के मामले.

हिमाचल में कोरोना के मामले.

Corona Virus in Himachal: हिमाचल में अब तक 39955 हेल्थ वर्कर को कोरोना का टीका लग चुका है. यह लक्ष्य का 77.5 फीसदी है. लगातार हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है. हालांकि, कुछ लोगों को टीकाकरण का हल्का रिएक्शन हुआ है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रेदश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के केसों में जहां दिन-ब-दिन कमी आ रही है. वहीं, एक्टिव केसों (Active Cases) में गिरावट दर्ज हो रही है. आलम यह है कि सूबे के 12 जिलों में लाहौल स्पीति जिला कोरोना मुक्त (Corona Free) हो चुका है, जबकि, बिलासपुर (Bilaspur) और हमीरपुर जिले कोरोना मुक्त होने के करीब हैं. लाहौल स्पीति में एक्टिव केस शून्य हो गए हैं. वहीं, हमीरपुर में एक्टिव केस 8 और बिलासपुर में महज तीन एक्टिव केस हैं.

लगातार गिर रहे हैं मामले

सूबे में रोजान कोरोना केसों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है. मंगलवार को प्रदेश में 5709 सैंपल जांच के लिए पहुंचे थे. इनमें 25 पॉजिटिव मिले हैं और 30 सैंपल की जांच लंबित है. सोमवार को भी प्रदेश में 25 केस ही रिपोर्ट हुए थे. हालांकि, हाल ही में शिक्षकों के संक्रमित होने से स्कूलों में बच्चों के आने से सरकार और परिजन चिंता में जरूर आ गए थे.

दूसरे जिलों का हाल
हिमाचल में दूसरे जिलों में भी कोरोना का ग्राफ स्थिर बना हुआ है. मौजूदा समय में सबसे अधिक एक्टिव केस मंडी जिले में 104 हैं. कांगड़ा में यह आंकड़ा 57 और शिमला में 50 केस एक्टिव हैं. इसके अलावा, किन्नौर में 23, ऊना में 38 सोलन में 25, सिरमौर में 28 और चंबा में 13 एक्टिव केस हैं. प्रदेश में कुल एक्टिव केस 365 हैं और 968 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

कितने लोगों को लगा टीका

हिमाचल में अब तक 39955 हेल्थ वर्कर को कोरोना का टीका लग चुका है. यह लक्ष्य का 77.5 फीसदी है. लगातार हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है. हालांकि, कुछ लोगों को टीकाकरण का हल्का रिएक्शन हुआ है. बुखार और सिरदर्द और चक्कर आने जैसी समस्याएं हुई हैं. लेकिन अब तक टीके की वजह से कोई बुरा असर या मौत का मामला सामने नहीं आया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज