जयराम की जय-जय: हिमाचल के कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को PM नरेंद्र मोदी ने सराहा

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने शनिवार को दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की थी.

Coronavirus in Himachal: हिमाचल के पर्यटक स्थलों पर भीड़ और कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर चिंता के साथ चेतावनी देने वाले पीएम नरेन्द्र मोदी राज्य के उठाए कदमों से संतुष्ट हैं. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में आने वाले पर्यटकों पर नजर रखे हुए है.

  • Share this:
    शिमला. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल (Himachal Pradesh) में कोविड-19 टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) को प्रभावी ढंग से कार्यान्वित करने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना की है. यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM jairam Thakur) ने शिमला में मीडिया से बातचीत में कही. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली प्रवास के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को राज्य में कोविड प्रोटोकॉल और टीकाकरण कार्यक्रम के कार्यान्वयन के बारे में भी अवगत करवाया. उन्होंने यह भी बताया कि हिमाचल में फिर से 18 से 44 साल के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है.

    सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार( Himachal State Government) प्रदेश में आने वाले पर्यटकों पर नजर रखे हुए है और उनसे कोविड (Covid-19) से बचाव के लिए उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने होटल और होम-स्टे मालिकों से भी आग्रह किया है कि वे अपनी इकाइयों में पर्यटकों का स्वागत करते समय उचित एहतियाती कदम सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक वैक्सीन की 44.16 लाख खुराक दी जा चुकी हैं, जिसमें लगभग 10.45 लाख दूसरी खुराक भी सम्मिलित है. बता दें कि हिमाचल की 62 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है.

    पीएम से मिले थे सीएम, किए कई आग्रह
    उन्होंने प्रधानमंत्री को 111 मेगावाट क्षमता की सावड़ा-कुड्डू जलविद्युत परियोजना का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया. उन्होंने प्रधानमंत्री से 1810 करोड़ रुपये की 210 मेगावाट की लुहरी चरण-1 जलविद्युत परियोजना और 66 मेगावाट की धौलासिद्ध जलविद्युत परियोजना की आधारशिला रखने का भी आग्रह किया. जय राम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य के लिए बल्क ड्रग और मेडिकल डिवाइस पार्क को मंजूरी देने का भी आग्रह किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को अवगत करवाया कि इन दोनों पार्कों से न केवल राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के पर्याप्त अवसर भी सुनिश्चित होंगे.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से नागचला, मण्डी में प्रस्तावित ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया. उन्होंने कहा कि इस प्रस्तावित हवाई अड्डे का लिडार सर्वेक्षण किया जा चुका है और यह हवाई अड्डा न केवल सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण होगा, बल्कि क्षेत्र में पर्यटन विकास को भी बढ़ावा देगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.