COVID-19: कोरोना ने हिमाचल में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़े, 1695 नए केस, 13 मौतें

हिमाचल में कोरोना के मामलों ने तोड़ा पुराना रिकॉर्ड.

हिमाचल में कोरोना के मामलों ने तोड़ा पुराना रिकॉर्ड.

Corona virus in Himachal: कोविड संक्रमण को लेकर और कड़े फैसले कैबिनेट की बैठक में किए जाएंगे. 22 अप्रैल को सीएम की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय में बैठक होगी. राज्य सरकार नाइट कर्फ्यू पर विचार कर रही है. सभी जिलों के डीसी और एसपी के साथ हाल ही में हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में कोरोना (Corona virus) की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. सोमवार को बीते डेढ़ साल का रिकार्ड टूटा है. 24 घंटे में प्रदेश में 1695 नए केस आए हैं और 13 लोगों की मौत हुई है. एक्टिव केसों की संख्या 9 हजार 783 पहुंच गई है. कोरोना से अब तक प्रदेश में 1190 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. कांगड़ा जिले में पांच संक्रमितों की मौत हो गई, हमीरपुर, शिमला (Shimla) और ऊना में दो-दो संक्रमितों की मौत हुई है. वहीं, किन्नौर, चंबा और मंडी (Mandi) में एक-एक संक्रमित की मौत हो गई है.

'कोविड सेंटर में महिला की मौत

सुंदरनगर के कोविड-19 अस्पताल बीबीएमबी में देर रात एक कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर समय पर इलाज ना देने के आरोप लगाए है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने आरोपों को नकार दिया है. कांगड़ा जिले में रिकॉर्ड 526, सोलन 308 , मंडी 186, सिरमौर 145, शिमला 195, ऊना 162, हमीरपुर 128, बिलासपुर 73, कुल्लू 64, किन्नौर 37, चंबा 34 और लाहौल-स्पीति में दो नए मामले आए हैं. कुंभ से लौटे अर्की के बातल गांव से 15 लोग भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं. जनजातीय जिले किन्नौर से हरिद्वार के कुंभ मेले में गए लोगों का रिकॉर्ड तैयार करने के लिए सभी पंचायत प्रधानों और सचिवों को निर्देश दिए गए हैं. इस संबंध में दूरभाष नंबर 85808-19827 या ई-मेल पर प्रशासन को भी जानकारी मांगी गई है.

स्कूल किए गए बंद
इस बीच प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा को लेकर सीएम जय राम ठाकुर ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सभी शिक्षण संस्थानों को 1 मई तक बंद रखने का फैसला लिया गया. इससे पहले जारी आदेशों में शिक्षण संस्थान 21 अप्रैल तक बंद किए गए थे. इस दौरान स्कूलों, कॉलेज और विश्वविद्यालए बंद रहेंगे. इन संस्थानों में कार्यरत शिक्षकों को भी छुट्टी दे दी गई है. फील्ड स्टाफ के तबादलों पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

लग सकता है नाइट कर्फ्यू

कोविड संक्रमण को लेकर और कड़े फैसले कैबिनेट की बैठक में किए जाएंगे. 22 अप्रैल को सीएम की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय में बैठक होगी. राज्य सरकार नाइट कर्फ्यू पर विचार कर रही है. सभी जिलों के डीसी और एसपी के साथ हाल ही में हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज