Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: हिमाचल में अभिभावकों की चिंता बढ़ी, एक माह में 556 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

COVID-19: हिमाचल में अभिभावकों की चिंता बढ़ी, एक माह में 556 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश में स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं.

हिमाचल प्रदेश में स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं.

Corona virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में डेढ़ महीने बाद 27 सितंबर से स्कूल खोले गए थे. तब से 8वीं से लेकर 12वीं तक के बच्चे रोजाना स्कूल आ रहे हैं. लेकिन अब बच्चों के संक्रमित होने से स्कूलों को बंद करने का दवाब बढ़ने लगा है. सोमवार को कांगड़ा में तीन स्कूलों के 46 विद्यार्थी और तीन शिक्षक पॉजिटिव आए हैं. इनमें से 27 विद्यार्थी एक ही स्कूल से हैं. बता दें कि 27 सितंबर से लेकर 25 अक्तूबर तक प्रदेश में कुल 1.90 लाख सैंपल जांचें गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस दोबारा (Corona Virus) पैर पसारने लगा है. स्कूलों में बड़ी संख्या में बच्चों के संक्रमित होने से सरकार की चिंता बढ़ी है. हालांकि, सरकार ने स्कूल (Schools) बंद करने से इंकार किया है. सोमवार को भी सूबे के स्कूलों के 78 बच्चे संक्रमित पाए गए हैं.

    इतनी बड़ी संख्या में इससे पहले, बच्चे संक्रमित नहीं मिले थे. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 27 सितंबर से लेकर 25 अक्तूबर तक 556 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं. इस दौरान एक 13 साल की स्कूली छात्रा की कोरोना से भी मौत हुई है. ऐसे में अब अभिभावकों की भी चिंताएँ बढ़ने लगी है.

    जानकारी के अनुसार, 27 सितंबर से लेकर 25 अक्तूबर तक सूबे में कुल 1.90 लाख सैंपल जांच गए हैं. इनमें 4324 लोग संक्रमित मिले हैं. प्रदेश में इस दौरान कोरोना संक्रमित दर 2.27 फीसद दर्ज की गई है. वहीं, प्रदेश में 556 स्कूली बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद 305 बच्चे स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 250 अभी भी संक्रमित हैं और उनका उपचार चल रहा है. वहीं, स्कूलों में बच्चों के कोरोना संक्रमित होने पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि स्कूल अभी बंद नहीं किए जाएँगे. मामलों का अध्ययन किया जाएगा, फिर फैसला लिया जाएगा.

    हमीरपुर में सबसे अधिक बच्चे संक्रमित
    हिमाचल प्रदेश में सबसे अधिक स्कूली बच्चे हमीरपुर जिले में संक्रमित हुए हैं. वहीं, स्कूली बच्चों के पॉजिटिव होने की संख्या में किन्नौर छठे स्थान पर है. यहां स्कूली बच्चों के संक्रमित होने की दर 35.89 फीसदी है. हमीरपुर में कुल संक्रमितों के 20.81 फीसदी स्कूली बच्चे संक्रमित हैं. ऊना बच्चों के संक्रमित होने में तीसरे नंबर पर है, जबकि कुल संक्रमितों के आधार पर 27.73 फीसद स्कूली बच्चे कुल संक्रमितों में संक्रमित आए हैं.

    सोमवार को सबसे बड़ा आंकड़ा
    सूबे में सोमवार को कांगड़ा जिले के तीन स्कूलों के 46 विद्यार्थी और तीन शिक्षक पॉजिटिव आए हैं. 27 विद्यार्थी एक ही स्कूल से हैं. वहीं, बिलासपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला विद्यार्थी घुमारवीं के 15 विद्यार्थी पॉजिटिव आए हैं. इसके अलावा, हमीरपुर जिले में चार, मंडी चार और ऊना में नौ विद्यार्थी पॉजिटिव आए हैं. बीते 27 सितंबर से प्रदेश में विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुले हैं और 25 अक्तूबर तक आठवीं से 12वीं तक के बच्चे रोजाना स्कूल आ रहे हैं.

    Tags: Corona Virus Alert, Coronavirus school open news, Government Primary School, Government primary schools, Himachal Model

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर