COVID-19: हिमाचल में 7 कोरोना संक्रमितों की मौत, 662 नए केस आए सामने

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (न्यूज़18 कार्टून)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (न्यूज़18 कार्टून)

Corona virus in Himachal: हिमाचल में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है. शुक्रवार को कांगड़ा में सबसे अधिक 165 केस रिपोर्ट हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 7:02 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना की रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि तीन दिन में सूबे में करीब दो हजार केस रिपोर्ट हुए हैं. शुक्रवार को सात कोरोना (Corona Virus) संक्रमितों की मौत हुई है. वहीं, प्रदेशभर में 662 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हमीरपुर (Hamirpur) में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोटा की महिला डॉक्टर वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद शुक्रवार को पॉजिटिव निकली है.

बैजनाथ के कुंसल गांव की 82 वर्षीय बुजुर्ग, ऊना के जवार गांव के 80 वर्षीय बुजुर्ग व शाहपुर के बरनाला गांव के 75 वर्षीय बुजुर्ग ने टांडा अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा है.

गांव की 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की होम आइसोलेशन के दौरान मौत हो गई. शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया। रोहड़ू की महिला को 9 अप्रैल को शिफ्ट किया गया था. सुंदरनगर के 65 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने कोविड अस्पताल बीबीएमबी में दम तोड़ दिया. शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में सिरमौर के ददाहू की 72 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हुई है.

घाटी में मजदूरों के लिए कोरोना टेस्ट
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लाहौल-स्पीति जिला प्रशासन ने घाटी में प्रवेश करने वाले बाहरी राज्यों के कामगारों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. कामगारों की 72 घंटे के भीतर की समयावधि की कोविड की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट ही नेगेटिव होनी चाहिए.

डलहौजी में होटल कारोबारियों सहित चंबा जिले में 14 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. कांगड़ा जिले में जेएनवी पपरोला के छह छात्रों समेत 165 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. किन्नौर जिले में कोरोना संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं. ये सभी बाहरी राज्यों के पर्यटक हैं, जो सांगला घूमने पहुंचे थे.

हिमाचल में कुल कितने मामले



हिमाचल में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है. शुक्रवार को कांगड़ा में सबसे अधिक 165 केस रिपोर्ट हुए हैं. इसके अलावा, सोलन में 132, ऊना 75, सिरमौर 63, हमीरपुर 57, लाहौल-स्पीति 42, मंडी 40, शिमला में 39 केस आए हैं. प्रदेश में कुल संक्रमित संख्या 68173 पहुंच गई है और एक्टिव केस 4659 हैं. शुक्रवार को 7 लोगों की जान जाने से कुल मृतकों का आंकड़ा 1090 पहुंच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज