Himachal Corona Update: रिकॉर्ड 655 मरीज स्वस्थ हुए, 6 मौतें, 331 नए केस

कोरोना से मौतें. (सांकेतिक तस्वीर)
कोरोना से मौतें. (सांकेतिक तस्वीर)

Corona virus in Himachal: प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 12769 पहुंच गया है. 4124 सक्रिय मामले हैं. 8491 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 7:40 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लिए राहत की खबर है. एक दिन में रिकॉर्ड संक्रमित स्वस्थ हुए हैं. मंगलवार को जहां 331 नए मामले सामने आए. वहीं, 655 ठीक लोग स्वस्थ (Healthy) होकर घर चले गए हैं. इसके अलावा, 6 और लोगों की मौत हुई है.

भाजपा विधायक को कोरोना
मंडी में नाचन के विधायक विनोद कुमार समेत मंडी में 66 कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं. एसएचओ मंडी सदर के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. हमीरपुर में चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. शिमला में महिला पार्षद के बेटा-बेटी भी पॉजिटिव हैं. सिरमौर में पूर्व विधायक एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय बहादुर, उनकी पत्नी और बेटे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है.

कहां-कहां हुई मौतें
प्रदेश में मंगलवार को सात और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित दो लोगों ने दम तोड़ दिया. मृतकों में दो मंडी और एक हमीरपुर जिले के बड़ा नौदान का रहने वाला था. मंडी में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 20 हो गई है. वहीं हमीरपुर में यह छठी मौत है. मंडी के दो मृतकों में पुरानी मंडी निवासी बुजुर्ग महिला है और एक व्यक्ति चच्योट के जरोल गांव से संबंधित है. तीनों गंभीर रोगों से भी पीड़ित थे. सिरमौर जिले में भी कोरोना से एक और मौत हुई है. पांवटा के 71 वर्षीय बुजुर्ग ने मंगलवार को दम तोड़ा. किडनी की बीमारी से पीड़ित बुजुर्ग को पांवटा से नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था, लेकिन उसकी मौत हो गई. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 130 पहुंच गया है.



एचपीयू की महिला शिक्षक पॉजिटिव
हिमाचल विश्वविद्यालय में पीजी परीक्षाओं में ड्यूटी देने वाली एक महिला शिक्षका कोरोना पॉजिटिव निकली है. अध्यापिका ने 19 सितंबर को लॉ ब्लॉक के लेक्चर थियेटर-1 हॉल में सुबह के सत्र में ड्यूटी दी थी. 20 को कोरोना टेस्ट करवाया गया जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने से विवि में हड़कंप मचा हुआ है.

कहां-कहां कितने केस
सोमवार को कुल्लू में 25, हमीरपुर 10, मंडी 66, कांगड़ा 28, बिलासपुर 17, शिमला 48, चंबा 17, सोलन 38, किन्नौर 3, ऊना 11 और सिरमौर में 79 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 12769 पहुंच गया है. 4124 सक्रिय मामले हैं. 8491 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज