Assembly Banner 2021

COVID-19: हिमाचल में 6 कोरोना संक्रमितों की मौत, 621 नए मामले सामने आए

वैक्सीन से संक्रमण पर काबू पाना संभव होने की खबरें हैं.

वैक्सीन से संक्रमण पर काबू पाना संभव होने की खबरें हैं.

Corona virus in Himachal: कोरोना संक्रमण को लेकर आने वाले 10 दिन बेहद संवेदनशील हैं. सरकार ने उपायुक्तों, मेडिकल कॉलेज और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को प्रतिदिन 10 हजार सैंपल लेने और 50 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को कोरोना (Corona Virus) से 6 कोरोना संक्रमितों की जान गई है. इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. मंडी जिले के सुंदरनगर के रहने वाले बुजुर्ग को गुरुवार सुबह आईजीएमसी शिफ्ट किया था. मरीज की हालत गंभीर थी, देर शाम इनकी मौत हो गई. ऊना में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. कांगड़ा जिले के खनियारा की 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला व जिला हमीरपुर के सुजानपुर के 69 वर्षीय बुजुर्ग की टांडा अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई. पर्यटन नगरी डलहौजी में कोरोना संक्रमित महिला लेक्चरर की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, महिला को बुधवार शाम को खांसी और सांस लेने में तकलीफ हुई. महिला की सेहत में सुधार नहीं हो रहा था. महिला की हालत को देखते हुए एंबुलेंस के जरिये देर रात को ही कोविड अस्पताल चंबा रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में एंबुलेंस में ही महिला ने दम तोड़ दिया.

कहां-कहां आए कितने केस



हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को 621 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. बिलासपुर जिले में 10 वर्षीय बच्चे और बैंक कर्मियों समेत कोरोना के 23 मामले आए हैं. हमीरपुर जिले में 68, कांगड़ा में कोरोना के 109 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में नवोदय विद्यालय पपरोला के छह छात्र व दो शिक्षक और नगरोटा बगवां के 10 लोग शामिल हैं. ऊना में कोरोना के 83 नए मामले सामने आए हैं. कुल्लू में 40 और लाहौल-स्पीति में 38 नए मामले सामने आए हैं. मंडी में जोनल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल की पांच प्रशिक्षु नर्सों समेत 56 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. शिमला जिले में कोरोना के 87 और सोलन में 83 और सिरमौर में 36 नए मामले आए हैं.
सोलन में कोरोना संक्रमित निकले भाजपा-कांग्रेस के दो उम्मीदवार
नगर निगम चुनाव में भाजपा व कांग्रेस के पार्षद पद के दो उम्मीदवार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. चुनाव प्रचार के चलते ये उम्मीदवार काफी लोगों के सीधे संपर्क में आए हैं. इस बीच इन उम्मीदवारों से राजनीतिक दलों समेत लोगों में हड़कंप का माहौल है.

रोजाना 10 हजार सैंपल लेने, 50 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य
कोरोना संक्रमण को लेकर आने वाले 10 दिन बेहद संवेदनशील हैं. इन दिनों में संक्रमण बढ़ने की आशंका है. सरकार ने उपायुक्तों, मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्य और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को प्रतिदिन 10 हजार सैंपल लेने और 50 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया है. अस्पतालों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है. अब कैबिनेट की बैठक में इसकी समीक्षा भी होनी है. कांगड़ा, सोलन, शिमला और सिरमौर में मामले बढ़ने से स्वास्थ्य अधिकारियों की कदमताल शुरू हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज