Himachal Corona Update: कोरोना ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, 6 मौतें, 765 नए केस

कोरोना के मामले.
कोरोना के मामले.

Corona virus in Himachal: शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को आईजीएमसी शिमला से छुट्टी दे दी गई है. वह अब घर पर आइसोलेट रहेंगे. स्वास्थ्य में सुधार के बाद गुरुवार देर शाम उन्हें घर भेज दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 1:32 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में रोजाना कोरोना (Corona Virus) के मामले नया रिक़ॉर्ड (Record) बना रहे हैं. गुरुवार को भी रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आए हैं. गुरुवार को जहां 6 लोगों की मौत (Death) हुई है, वहीं रिकॉर्ड 765 नए केस मिले हैं. ऐसे में लगातार कोरोना प्रदेश में तेज गति से पैर पसार रहा है.

कहां-कहां कितने केस
हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस के 765 नए मामले आए. शिमला में 162, कांगड़ा 103, मंडी 114, कुल्लू 113, सोलन 48, बिलासपुर 35, सिरमौर 29, चंबा 30, लाहौल-स्पीति 28, हमीरपुर 19, किन्नौर पांच और ऊना में 22 नए मामले आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 28183 पहुंच गया है. 6165 सक्रिय मामले हैं और 21585 मरीज ठीक हो चुके हैं. अब तक 405 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

कहां-कहां हुई मौतें
हिमाचल में छह और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. गुरुवार को मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में बिलासपुर के झंडुता की 80 वर्षीय महिला और हमीरपुर नादौन जंगलू के 50 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. शिमला में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. इनमें छोटा शिमला की 53 वर्षीय महिला ने आईजीएमसी और शोघी की 64 वर्षीय महिला ने डीडीयू अस्पताल में दम तोड़ दिया. कोटखाई से डीडीयू रेफर कुमारसैन के 82 वर्षीय बुजुर्ग ने भी दम तोड़ दिया. चुवाड़ी में बैंक के चार कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं शिमला में हाई प्रोफाइल मानव तस्करी मामले में दिल्ली से गिरफ्तार दोनों आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. बिलासपुर की छकोह स्कूल के चार बच्चे पॉजिटिव आए हैं।





शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को मिली छुट्टी
शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को आईजीएमसी शिमला से छुट्टी दे दी गई है. वह अब घर पर आइसोलेट रहेंगे. स्वास्थ्य में सुधार के बाद गुरुवार देर शाम उन्हें घर भेज दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज