COVID-19: हिमाचल में कोरोना से 6 संक्रमितों की मौत, 339 नए केस

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस. (सांकेतिक फोटो)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस. (सांकेतिक फोटो)

Corona Virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना की जांच के लिए 5479 लोगों के सैंपल लिए गए थे. इनमें से 4963 की रिपोर्ट निगेटिव और 231 सैंपलों की रिपोर्ट पैंडिंग है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 7:01 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में छह और कोरोना (Corona Virus) संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. वहीं, बीते चौबीस घंटे में प्रदेश में 339 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं. मंगलवार को टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) में पालमपुर क्षेत्र के 70 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. वहीं, हमीरपुर में 80 वर्षीय बुजुर्ग, सोलन में 78 वर्षीय बुजुर्ग महिला, ऊना में 73, 82 वर्षीय बुजुर्ग और 36 वर्षीय संक्रमित महिला की मौत हो गई.

कहां-कहां कितने मामले

कांगड़ा जिले में 90, ऊना 68, हमीरपुर 37, बिलासपुर 33, कुल्लू 10, सोलन 22, मंडी 25, शिमला 23, सिरमौर 21, चंबा पांच और किनौर में एक नया मामला आया है. सोलन में वृंदावन से लौटे 22 यात्रियों समेत 80 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं.

हिमाचल में कितने केस
हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना की जांच के लिए 5479 लोगों के सैंपल लिए गए थे. इनमें से 4963 की रिपोर्ट निगेटिव और 231 सैंपलों की रिपोर्ट पैंडिंग है. प्रदेश के कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 63320 पहुंच गया है और सक्रिय मामले अब 2830 हो गए हैं. 1032 की मौत हुई है.

पंजाब-महाराष्ट्र से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट करवाएं: डीसी

ऊना जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. अगर कोरोना के मामलों में इसी तरह बढ़ोतरी होती रही तो प्रशासन को और कड़ी पाबंदियां लगानी पड़ सकती हैं. उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है जो हमारे लिए चिंता का विषय है. उन्होंने पंचायतों को कहा है कि पंजाब और महाराष्ट्र से आने वाले सभी लोगों का कोविड टेस्ट करवाना सुनिश्चित करें.



निजी स्कूल पर कोरोना नियम तोड़ने पर केस

कुल्लू के एक निजी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोरोना से बचाव के लिए बनाए नियम तोड़ने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. होली पर स्कूल परिसर में स्टाफ और अन्य लोगों ने जश्न मनाया था और सोशल मीडिया पर बीयर पार्टी की तस्वीरें वायरल होने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

कोरोना के रिकवरी रेट में कमी

हिमाचल में कोरोना के रिकवरी रेट में कमी आई है. फरवरी में जहां रिकवरी रेट 98 फीसदी था, वहीं अब घटकर 94 फीसदी हो गया है. कोरोना से डेथ रेट भी 1.4 से बढ़कर 1.6 फीसदी हो गया है. हमीरपुर जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या पहले शून्य हो गई थी. अब यहां पर 237 कोरोना एक्टिव मरीज हो गए हैं. बिलासपुर, कांगड़ा, ऊना, सोलन, सिरमौर, शिमला में पहले से एक्टिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज