COVID-19: हिमाचल में कोरोना फिर पकड़ी रफ्तार, 3 लोगों की मौत, 182 नए मामले

हिमाचल में कोरोना का ग्राफ बढ़ा.

हिमाचल में कोरोना का ग्राफ बढ़ा.

Corona virus in Himachal: हिमाचल में सभी मेलों पर रोक लगा दी जाएगी. इस समय जो मेले चल रहे हैं वो 3 दिन के भीतर बंद कर दिए जाएंगे. कैबिनेट ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. अब तीन लोगों की मौत हुई है और 184 नए मामले आए हैं. शुक्रवार को चौबीस घंटे में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) शिमला (Shimla) में अर्की 57 वर्षीय और बिलासपुर के 73 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. वहीं, नए मामलों में कांगड़ा (Kangra) जिले में 52, सोलन 24, ऊना 65, शिमला 10, बिलासपुर नौ, सिरमौर छह, कुल्लू पांच, मंडी छह और हमीरपुर में आठ नए मामले आए हैं.

ऊना के नंगल के बीबीएमबी डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चार अध्यापकों समेत सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कांगड़ा जिले में चार विद्यार्थियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शिमला में स्टेट लाइब्रेरी में कार्यरत एक महिला चपरासी की कोविड टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. महिला के संपर्क में आए असिस्टेंट लाइब्रेरियन और लाइब्रेरियन अटेंडेंट को क्वारंटीन कर दिया है. रिज मैदान पर मौजूद इस स्टेट लाइब्रेरी को बंद कर दिया है.

कहां-कहां कितने सक्रिय मामले

बिलासपुर में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 59, चंबा चार, हमीरपुर 64, कांगड़ा 219, किन्नौर तीन, लाहौल-स्पीति शून्य, कुल्लू 23, मंडी 47, शिमला 109, सिरमौर 100, सोलन 149 और ऊना जिले में 347 है. प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना की जांच के लिए 5596 लोगों के सैंपल लिए गए. इनमें से 5057 की रिपोर्ट निगेटिव और 427 सैंपलों की रिपोर्ट आनी है. इसके साथ ही प्रदेश के कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60389 पहुंच गया है. सक्रिय मामले अब 1124 हो गए हैं. अब तक 58248 संक्रमित ठीक हो चुके हैं और 1003 की मौत हुई है.
कैबिनेट ने लिए फैसले

हिमाचल में सभी मेलों पर रोक लगा दी जाएगी. इस समय जो मेले चल रहे हैं वो 3 दिन के भीतर बंद कर दिए जाएंगे. कैबिनेट ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है. बड़े मेलों के अलावा बड़े कार्यक्रमों के आयोजनों पर भी रोक लगा दी जाएगी. लंगर सेवा भी बंद करने के अलावा बड़े हॉल में 200 से ज्यादा लोग इक्ठ्ठा नहीं हो सकते हैं, खुले स्थान जैसे मैदान में बैठने की पूरी क्षमता के आधा लोग ही जमा हो पाएंगे यानि जिस स्थान पर एक हजार लोग एक साथ बैठ सकते हैं, वहां पर केवल 500 लोगों को बैठने की इजाजत होगी, जिस तरह पहले पाबंदी लगाई गई थी. ऊना में अब मास्क ना लगाने पर 5 हजार रुपये जुर्माना लगेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज