लाइव टीवी

Coronavirus: अब कांगड़ा में भी मिले 2 संदिग्ध, ईटली से लौटी मां और बेटी टांडा में भर्ती
Dharamsala News in Hindi

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 4, 2020, 2:22 PM IST
Coronavirus: अब कांगड़ा में भी मिले 2 संदिग्ध, ईटली से लौटी मां और बेटी टांडा में भर्ती
कांगड़ा में दो संदिग्ध सामने आए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Corona Virus in Kangra: कोरोना वायरस के खौफ के चलते टांडा मेडिकल कॉलेज के स्टाफ और डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. हालांकि, अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि स्टाफ की कमी के चलते छुट्टियां रद्द की हैं.

  • Share this:
शिमला/धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संदिग्धों की संख्या बढ़ने लगी है. शिमला के बाद अब कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज (Tanda Medical College) में दो मरीज भर्ती किए गए हैं. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने इसकी पुष्टि की है. दोनों संदिग्ध मरीज इटली से लौट कर आए हैं. इनके सैंपल (Sample) लेकर जांच को भेजे गए हैं. साथ ही इन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

सीएम ने सदन को दी जानकारी
दरअसल, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कोरोना वायरस की तैयारियों को लेकर विपक्ष ने सरकार से जवाब और चर्चा मांगी. विपक्ष के सवालों के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर का सदन में संबोधन में कहा कि सूबे में अब तक तीन संदिग्ध सामने आया हैं. शिमला में आईजीएमसी में एक संदिग्ध और कांगड़ा में दो संदिग्धों को भर्ती किया गया है. सीएम ने बताया कि शिमला में भर्ती युवक नॉर्थ कोरिया से आया था, जबकि कांगड़ा में टांडा में भर्ती दो संदिग्ध इटली से लौटे हैं. दोनों संदिग्ध मां और बेटी बताई जा रही हैं. दोनों पालमपुर क्षेत्र की रहने वाली हैं. दोनों मां-बेटी 10 फरवरी को यूरोप गई थी तथा 22 फरवरी को दिल्ली लौटी हैं.

यह भी बोले सीएम



सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जनवरी माह में केंद्र से ईमेल आई थी. उसके बाद सरकार ने जिला स्तर पर एहतियातन सभी कदम उठाए हैं. हेल्थ एडवायरजरी जारी की है और हेल्पलाइन 104 और सीएम हेल्पलाइन नंबर 1100 पर भी जानकारी दी गई है. सभी अस्पतालों में एन-95 मास्क उपलब्ध किए गए हैं.



सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में बताया कि बीते कुछ समय में 30 विदेशी, जिसमें 24 चीन, 6 थाईलैंड से हिमाचल आए थे, लेकिन किसी में यह वायरस नहीं मिला है. वहीं, चीन से आए 218 लोगों को निगरानी में रखा गया था. 28 दिन तक गृह निगरानी में रहे और सभी चीन के वुहान शहर से होकर आए थे.

टांडा का मेडिकल कॉलेज. (FILE PHOTO)
टांडा का मेडिकल कॉलेज. (FILE PHOTO)


आज मीटिंग करेगी सरकार
सीएम ने कहा कि आईजीएमसी शिमला और कांगड़ा का टांडा अस्पताल कोरोना वायरस से निपटने में सक्षम है. बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी. इस दौरान तीन अस्पताल चिन्हित करने का विचार और इन्हें खाली केवल कोरोना पीड़ितों के लिए रखने पर विचार किया जाएगा.

टांडा मेडिकल कॉलेज के स्टाफ की छुट्टियां कैंसिल
कोरोना वायरस के खौफ के चलते टांडा मेडिकल कॉलेज के स्टाफ और डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. हालांकि, अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि स्टाफ की कमी के चलते छुट्टियां रद्द की हैं, लेकिन, सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते यह आदेश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: कोरिया से लौटा संदिग्ध IGMC शिमला में भर्ती, सैंपल दिल्ली भेजा

CM जयराम Exclusive: नाटी, कर्ज और कैबिनेट विस्तार पर बेबाकी से दिए जवाब

हिमाचल में बनी खांसी की दवा से 12 बच्चों की मौत, निर्माता कंपनी पर FIR
First published: March 4, 2020, 11:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading