लाहौल-स्पीति में एंट्री के लिए सैलानियों को भी करवाना पड़ सकता है कोरोना टेस्ट, मंत्री ने दिए संकेत

हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं.

हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं.

Corona virus in Lahaul Spiti: लाहौल में सोमवार को 114 नए कोरोना मामले रिपोर्ट हुए हैं. यहां पर 173 एक्टिव मरीज हैं. अब तक लाहौल स्पीति में 1432 संक्रमित मिल चुके हैं. लाहौल में कोरोना ने 12 लोगों की जान ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 9:14 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लाहौल स्पीति में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब मजदूरों के लिए कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है. ऐसे में अब सैलानियों को भी घाटी में प्रवेश करने से पहले या तो कोरोना रिपोर्ट दिखानी पड़ सकती है या फिर उनका भी कोरोना टेस्ट लिया जा सकत है. ऐसे संकेत मंत्री रामलाल मार्केंडय (Ram lal Markanda) ने दिए हैं.

रामलाल मार्केंडेय ने कहा कि रोहतांग अटल टनल क्रॉस करने के बाद अब हर मजदूर का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा. मामले बढ़े तो पर्यटकों के लाहौल स्पीति पहुंचने पर टेस्ट करवाने का फैसला लिया जा सकता है. शिमला में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कैबिनेट मंत्री राम लाल मारकंडा ऐसा कहा है. उन्होंने कहा है कि मंगलवार को जिला प्रशासन के साथ बैठक में ये फैसला लिया जाएगा. अटल टनल को देखने के लिए खासी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं, ऐसे में हालात बिगड़ने के आसार हैं.

लाहौल में फिर से कोरोना मामले

लाहौल में दो माह तक कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ था. यह जिला कोरोना मुक्त हो गया था. लेकिन हाल ही में चंद रोज पहले यहां पर लेह जा रहे बीआरओ के मजदूर फंस गए और उनके टेस्ट लिए गए तो 250 में 40 से ज्यादा मजदूर कोरोना संक्रमित निकले हैं. ऐसे में अब यहां सख्ती की गई है.
चौबीस घंटे में 114 मामले

लाहौल में सोमवार को 114 नए कोरोना मामले रिपोर्ट हुए हैं. यहां पर 173 एक्टिव मरीज हैं. अब तक लाहौल स्पीति में 1432 संक्रमित मिल चुके हैं. लाहौल में कोरोना ने 12 लोगों की जान ली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज