COVID-19: शिमला में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, अब तक 78 लोगों की मौत

हिमाचल में कोरोना .वायरस के मामले.
हिमाचल में कोरोना .वायरस के मामले.

अब तक 78 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि जिला में 487 एक्टिव केस हैं, जिन्हें आइसोलेट किया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना (Corona Virus) से मरने वालों का आकंड़ा जहां 349 के पास पहुंच गया है. वहीं, जिला शिमला (Shimla) में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा दूसरे जिलों की अपेक्षा सबसे ज्यादा हो गया है.

जिला शिमला में सबसे ज्यादा 78 लोगों की इस वायरस (Virus) से मौत हो चुकी है, जिसमें जिला शिमला से संबंध रखने वाले 49 लोग थे जबकि बाकी 39 लोग प्रदेश के दूसरे जिलों से आईजीएमसी या डीडीयू में अपना उपचार कर रहे थे.  बुधवार को भी कोरोना के 105 मामले रिपोर्ट हुए हैं.

त्योहारी सीजन में कोरोना वायरस के नियमों का रखें ख्याल
जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेखा चोपड़ा का कहना है जिला शिमला में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते बीते 24 घण्टों में तीन लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है. उन्होंने बताया कि सर्दियों के मौसम और फेस्टिवल सीजन में कोरोना के नियमों की अनदेखी हो रही है, जिसके चलते कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ौतरी हो रही है. उन्होंने कहा कि जिला में अबतक 50 हजार से ज़्यादा लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिसमें करीब 2837 लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए हैं.




अब तक 78 लोगों की मौत

अब तक 78 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि जिला में 487 एक्टिव केस हैं, जिन्हें आइसोलेट किया गया है. इसमें कुछ होम आइसोलेट हैं और कुछ कोविड सेंटर में आइसोलेट किए गए हैं.उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मामले में ज्यादा टेस्ट करने में लिए मोबाइल वैन तैनात की गई है. इसके अलावा जगह जगह कोविड टेस्ट करवाने की सुविधा है, लेकिन टेस्ट करवाने से थोड़ा हिचक रहे हैं, इसलिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में टेस्ट करवाएं ताकि वायरस को रोका जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज