COVID-19: शिमला में 24 घंटे में तीन मौतें, 28 नए केस आए सामने
Shimla News in Hindi

COVID-19: शिमला में 24 घंटे में तीन मौतें, 28 नए केस आए सामने
हिमाचल का शिमला शहर.

Corona Virus in Himachal: शिमला में कोरोना के चलते अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है. मरने वालों में से अधिकतर वे मरीज हैं, जो इलाज के लिए दूसरे जिला से आईजीएमसी अस्पताल रेफर किया गए थे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona Virus) से मौतों का आंकड़ा रोजाना बढ़ रहा है. शिमला में बीते चौबीस घंटे में कोरोना से 3 लोगों की मौत हुई, जिसमें से पहला मरीज सिरमौर के नाहन से शिमला (Shimla) शिफ्ट किया गया था. 71 वर्षीय मरीज को रविवार देर रात आईजीएमसी (IGMC) अस्पताल भेजा गया था. मरीज की हालत इतनी गंभीर थी कि उसे वेंटिलेटर (Ventilator) पर रखा गया था, लेकिन सोमवार सुबह करीब 7:30 बजे मरीज ने दम तोड़ दिया. दूसरी मौत, 13 सितंबर को बद्दी से रेफर किए गए 58 वर्षीय मरीज की हुई है. मरीज को सांस लेने में काफी तकलीफ थी, जिसके चलते इस मरीज को भी वेंटिलेटर पर रखा गया. इस मरीज ने भी सोमवार देर रात करीब एक बजे दम तोड़ दिया.

तीसरी मौत शिमला के ही रहने वाले 59 वर्षीय व्यक्ति की हुई, जो 12 सितंबर कि आईजीएमसी में बुखार और खांसी होने के चलते अस्पताल में भर्ती हुआ था. टेस्ट करवाने के बाद व्यक्ति की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव निकली. मरीज को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी, जिस वजह से उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था. लेकिन, सोमवार शाम करीब 6:04 पर मरीज की मौत हो गई.

28 प़ॉजिटिव केस मिले



शिमला में सोमवार को 364 सैंपल टेस्ट किए गए, जिसमें से 28 की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. इसके अलावा, 126 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है. ट्रूनाट से 38 सैंपल लिए गए, जिस में से 5 की पॉजिटिव और बाकी नेगेटिव रही. आरएटी से 113 सैम्पल लिए गए, जिसमें से 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव रही. इसके अलावा आरटीपीसीआर से 213 सैम्पल टेस्ट किये गए, जिसमें से 8 रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. जिला शिमला में सोमवार को कोविड के 28 नए मामले सामने आए, जिनमें से 2 मामले रोहड़ू से सामने आए. रोहड़ू स्थित पीएनबी की शाखा में 2 कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. प्रशासन के अनुसार दोनों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. ऐसे में यह लोग कहां से संक्रमित हुए हैं यह जानकारी जुटाई जा रही है. बैंक को पूरी तरह से सेनेटाइज कर सील कर दिया गया है. इसके अलावा दो मामले मिलिट्री हॉस्पिटल से सामने आए हैं. कुसुमटी से दो, विकासनगर से दो, न्यू शिमला से 3, बीसीएस से एक, खलीणी से एक, जाखू से एक, लोअर बाजार से एक, मिडिल बाजार से एक, मलयाना से एक, शांखली से एक, पबाबो से एक, बसंत विहार से एक, बालूगंज से एक और चंबा से शिमला इलाज करवाने पहुंचा मरीज भी कोविड पॉजिटिव पाया गया.
आईजीएमसी में लगातार आ रहे मामले

इसके अलावा आईजीएमसी में सिरमौर से एक, कांगड़ा से एक, मंडी से एक और घुमारवीं से एक मरीज, जो इलाज करवाने पहुंचे थे, कोविड पॉजिटिव निकले. कोरोना पॉजिटिव का एक और मामला संजौली से देर रात सामने आया. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शिमला में अब कोविड के कुल मामले 632 हो गए हैं. एक्टिव केस 285 हैं. 332 कोरोना से बिल्कुल ठीक हो चुके हैं. शिमला में कोरोना के चलते अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है. मरने वालों में से अधिकतर वे मरीज हैं, जो इलाज के लिए दूसरे जिला से आईजीएमसी अस्पताल रेफर किया गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज