Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    COVID-19: शिमला में अब तक कोरोना से 65 मौतें, 2257 लोग संक्रमित

     शिमला में कोरोना के मामले.
    शिमला में कोरोना के मामले.

    Corona virus in Shimla: जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेखा चोपड़ा ने बताया कि जिला शिमला में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दो हजार के पास पहुंच गया है, जिसमें 407 मामले एक्टिव हैं.

    • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना महामारी (Corona Virus) के चलते वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. ताजा आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 21 हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ गए हैं जबकि इससे मरने वालों का आंकड़ा भी 290 के पास पहुंच गया है. सरकार द्वारा दी गई छूट के बाद महामारी से आए दिनों सैंकड़ों मामले सामने आ रहे हैं. इससे महामारी अब भयंकर रुप धारण करने लगी है.वायरस (Virus) का प्रकोप जिला शिमला में भी बढ़ता जा रहा है.

    शिमला में दूसरे जिलों के मरीज

    स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, जिला शिमला में 2257 लोग इस वायरस से संक्रमित हो गए हैं, जबकि 65 लोगों की मौत हो चुकी है.मरने वाले में जहां जिला शिमला के विभिन्न स्थानों के लोग थे, वहीं प्रदेश के दूसरे जिलों के मरीज थे जो माइग्रेट होकर अपना उपचार करवाने के लिए आईजीएमसी या डीडीयू में आए थे.



    आइसोलेट मरीज की जांच
    जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेखा चोपड़ा ने बताया कि जिला शिमला में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दो हजार के पास पहुंच गया है, जिसमें 407 मामले एक्टिव हैं. इसके अलावा नगर निगम शिमला की परिधि के भीतर 107 लोग अभी होम आइसोलेट में हैं, जबकि 72 लोग जिला के अन्य क्षेत्रों में आइसोलेट हुए हैं.



    डॉक्टर की निगरानी में रहेंगे आइसोलेट हुए लोग
    उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के चलते आइसोलेट हुए मरीज डॉक्टरों की निगरानी में है जो उनके साथ फ़ोन के माध्यम से स्वास्थय संबंधी सलाह और परामर्श दे रहे हैं. आइसोलेट के  दौरान मरीज की चिकित्सा जांच भी की जा रही है.उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए विभाग के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा .इसके लिए घर से बाहर निकलते समय मास्क और सोशोल डिस्टेंस के नियमों की पालना करनी होगी.साथ ही खांसी, जुखाम होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर अपनी जांच करवाएं, ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज