Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    COVID-19: शिमला में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ 85 मामले, दो लोगों की मौत

    शिमला में कोरोना वायरस.
    शिमला में कोरोना वायरस.

    Corona Virus in Shimla: जिला शिमला में सोमवार को 558 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए थे, जिसमें ट्रू नाट से 8 सैंपल लिए गए. आरएटी से 380 सैम्पल टेस्ट में से 62 मामले पॉजिटिव हैं. आरटीपीसीआर से 209 टेस्ट में से 22 मामले पॉजिटिव हैं. 33 मामलों की रिपोर्ट आना बाकी है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 3, 2020, 9:45 AM IST
    • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में कोरोना (Corona) के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आए हैं. सोमवार को जिलेभर में 85 केस रिपोर्ट हुए है, जबकि 2 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा 25 मामले शिमला (Shimla) के कुमारसैन (Kumarsain) से रिपोर्ट हुए हैं. यही नहीं, जिला शिमला में कोरोना (Corona Virus) से मरने वाला का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. दो दिन में शिमला जिले में 5 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है. इनमें, 4 महिलाएं और एक पुरुष शामिल है. मृतक मरीजों की उम्र 55 साल से अधिक की है.

    सोमवार को दो मौतें
    सोमवार को जिन दो महिलाओं की मौत हुई, उन दोनों में से एक महिला की उम्र 81 साल की थी और वो संजौली की रहने वाली थी. इसके अलावा, सिरमौर के पच्छाद की 71 वर्षीय महिला की भी जान गई है. जिला शिमला में अब तक कोरोना से 70 लोगों की जान जा चुकी है. शिमला में मरने वाले अधिकतर मरीज दूसरे जिलों से आईजीएमसी अस्पताल लाए गए.

    कितने लोगों की जांच हुई
    जिला शिमला में सोमवार को 558 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए थे, जिसमें ट्रू नाट से 8 सैंपल लिए गए. आरएटी से 380 सैम्पल टेस्ट में से 62 मामले पॉजिटिव हैं. आरटीपीसीआर से 209 टेस्ट में से 22 मामले पॉजिटिव हैं. 33 मामलों की रिपोर्ट आना बाकी है.



    कहां-कहां रिपोर्ट हुए केस
    सोमवार को शिमला के कसुम्पटी से दो, ढली से दो मामले, एक मामला लॉन्गवुड से, एक न्यू शिमला, एक कैथू, एक भोंट, एक विकासनगर, दो समरहिल, पांच आईजीएमसी, एक मिलिट्री हॉस्पिटल, दो रोहड़ू, 12 रामपुर, 25 कुमारसेन, एक मशोबरा, 2 सुन्नी, एक धामी, तीन ननखड़ी, चार मतियाना, दो चिरगांव, 6 टिक्कर, 8 जुब्बल और कोटखाई, एक नेरवा और एक मामला स्पीति से शिमला पहुंचे व्यक्ति का कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने से सामने आया.

    शिमला में चिंता बढ़ी
    शिमला में मामले आने से चिंता बढ़ गई है. ऐसा इसीलिए है, क्योंकि त्योहारों के चलते शिमला में स्थानीय लोगों और पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में बिना सोशल डिस्टेंसिंग और निर्देशों का पालन ना करने के चलते तस्वीर काफी भयानक होती नजर आ रही है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज