• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री गोविंद बोले- काफी हो गया है कोरोना का डर

हिमाचल में खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री गोविंद बोले- काफी हो गया है कोरोना का डर

हिमाचल में डेढ़ महीने से स्कूल बंद हैं.

हिमाचल में डेढ़ महीने से स्कूल बंद हैं.

Schools in Himachal: हिमाचल में कोरोना की पाबंदियों के साथ 27 सितंबर से स्कूल खोले जा सकते हैं. आज यानी शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग होगी और इसमें इस मसले पर चर्चा होगी. बता दें कि स्कूल 25 सितंबर तक बंद किए गए हैं. जबकि टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ स्कूल आ रहे हैं, ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार  (Jairam Government) अब स्कूलों को खोलने के लिए तैयार नजर आ रही है. कोविड नियमों की पालना के साथ क्रमबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे. शिमला में को पत्रकारों के साथ बातचीत में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने कहा कि अब कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, काफी हो गया है कोरोना का डर.

उन्होंने कहा कि छात्रों की पढ़ाई का नुकसान बहुत ज्यादा हो गया है. उच्चतर शिक्षण संस्थानों को खोल दिया गया है, इन संस्थानों में छात्रा 18 साल से अधिक है और उनकी वैक्सीनेशन भी हो गई है. स्कूलों को खोलना फिलहाल चुनौतीपूर्ण नजर आ रहा है, लेकिन अब कोरोना के ज्यादा मामले नहीं है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि स्कूलों को खोलने को लेकर कैबिनेट में विस्तार से चर्चा की जाएगी और उसके बाद स्कूलों को खोलने की घोषणा की जाएगी.

कोरोना की पाबंदियों के साथ स्कूल 27 सितंबर से खोले जा सकते हैं. शुक्रवार को कैबिनेट मीटिंग होगी और इसमें इस मसले पर चर्चा होगी. बता दें कि हिमाचल में स्कूल 25 सितंबर तक बंद किए गए हैं. जबकि टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ स्कूल आ रहे हैं, ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी है.

और क्या बोले शिक्षा मंत्री
शिक्षा मंत्री शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने ये भी एलान किया कि जिन छात्रों ने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता को खो दिया है, उनकी पढ़ाई का जिम्मा सरकार उठाएगी. उन बच्चों की फीस माफ कर दी जाएगी. इस संबंध में निजी स्कूलों को भी आदेश जारी कर दिए गए हैं. कोरोना के चलते अनाथ होने वाले छात्रों की संख्या 21 है. शिक्षा मंत्री ने बताया कि 299 छात्र ऐसे हैं, जिनकी माता या पिता में से किसी एक की कोरोना से हुई है. इन छात्रों की पढ़ाई भी बंद नहीं होगी, इसके लिए भी सरकारी और निजी स्कूलों को आदेश जारी कर दिए गए हैं.

रैलियों पर क्या जवाब दिया
राजनीतिक कार्यक्रमों में उमड़ रही भीड़ और स्कूलों को बंद रखने के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि राजनीतिक कार्यक्रमों में अधिकतर 18 साल से ऊपर के आयु वर्ग के लोग शामिल होते हैं और उनकी वैक्सीनेशन भी हो गई है. बता दें कि हिमाचल में पिछले डेढ़ महीने से स्कूल बंद हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज