Home /News /himachal-pradesh /

Coronavirus: बैंकॉन्क से लौटा संदिग्ध युवक IGMC में भर्ती, सैंपल लिया

Coronavirus: बैंकॉन्क से लौटा संदिग्ध युवक IGMC में भर्ती, सैंपल लिया

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

शिमला जिले के घैणी क्षेत्र का 32 वर्षीय युवक थाईलैंड के बैंकॉक से कुछ दिन पहले ही लौटा है. युवक वहां होटल में काम करता है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला में कोरोना वायरस (Corona Virus) का एक और संदिग्ध (Supect) युवक सामने आया है. युवक को शिमला (Shimla) के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (IGMC) में भर्ती किया गया है.

बताया जा रहा है कि शिमला जिले के घैणी क्षेत्र का 32 वर्षीय युवक थाईलैंड के बैंकॉक से कुछ दिन पहले ही लौटा है. युवक वहां होटल में काम करता है. बुधवार को खांसी और जुकाम की समस्या के बाद पीड़ित ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचित किया. इसके बाद मरीज को आईजीएमसी में आईसोलेसन में रखा गया है. वहीं, युवक का स्वाइन फ्लू और कोरोना का टेस्ट लिया है. इसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

हिमाचल में कोई मामला नहीं
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 8 संदिग्ध मामले पाए गए थे. सभी की रिपोर्ट नेगेटिव है. राज्य तथा जिला नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं तथा हेल्पलाइन 104 को भी सक्रिय किया गया है. राज्य तथा जिला रैपिड प्रतिक्रिया टीमों को तैनात किया गया है.

शिमला, मंडी और धर्मशाला में इंतजाम
मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला तथा डा. राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं, जबकि सभी जिलास्तरीय अस्पतालों में अलग वार्ड की पहचान की गई है. इसके अलावा, शिमला, मंडी व धर्मशाला में भी 50-50 बिस्तरों वाले क्वारनटाइन सुविधा की पहचान की गई है. साथ ही प्रदेश के सभी स्कूलों, कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों को एहतियात के तौर पर 31 मार्च, 2020 तक बंद किया गया है.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव-2020: हिमाचल से निर्विरोध चुनी गई BJP की इंदू गोस्वामी

बिलासपुर के नौणी गांव में फैला डायरिया, 27 पीड़ित पहुंचे अस्पताल

Coronavirus:शिमला में कैदियों ने बनाए 5000 मास्क, 10 रुपये में बेच रहा प्रशासन

Tags: Corona Virus, Shimla S08p04

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर