लाइव टीवी

Coronavirus: कोरिया से लौटा संदिग्ध युवक IGMC शिमला में भर्ती, सैंपल दिल्ली भेजा
Shimla News in Hindi

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 4, 2020, 11:00 AM IST
Coronavirus: कोरिया से लौटा संदिग्ध युवक IGMC शिमला में भर्ती, सैंपल दिल्ली भेजा
गाजियाबाद संयुक्त अस्पताल के लिए कोरोना संक्रमित मरीजों को संभालना संकट का सबब बनाता जा रहा है.

Corona-virus in Himachal: कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को लेकर सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर ने भी बयान जारी किया है. सीएम ने कहा कि लोग भयभीत न हों और टेस्ट रिपोर्ट आने का इंतजार है.

  • Share this:
शिमला. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संदिग्धों की खबरों के बीच हिमाचल प्रदेश में इसका एक संदिग्ध मरीज सामने आया है. सूबे के सबसे बड़े आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) में संदिग्ध मरीज को भर्ती किया गया है. 32 साल का संदिग्ध मरीज 29 फरवरी को ही उत्तरी कोरिया (North Korea) से भारत लौटा था. भारत (India) पहुंचने पर मरीज की जांच हुई थी और उसे होम आइसोलेश्न पर रहने की हिदायत दी गई थी. युवक जिला बिलासपुर से संबंध रखता है.

खुद ही दी थी जानकारी
जानकारी के अनुसार, सोमवार को मरीज ने हेल्पलाइन 104 पर कॉल कर जानकारी दी कि उसके गले में खराश और बुखार भी है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत प्रभाव से एम्बुलेंस भेज कर संदिग्ध युवक को बिलासपुर से आईजीएमसी शिमला पहुंचाया. मरीज के अस्पताल पहुंचने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया. अस्पताल में युवक को आईसोलेश्न वार्ड में रखा गया है.

युवक का सैंपल लिया



मरीज का सैंपल लिया गया है और उसे एम्स दिल्ली भेजा जाएगा. 72 घंटों के बाद ही रिपार्ट आएगी. रिपोर्ट आने तक युवक को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. यदि रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है तो सबसे पहले परिवार के लोगों की और संपर्क में आए लोगों की जांच की जाएगी और उसी अनुसार उचित कदम उठाए जाएंगे.



सोशल मीडिया में गलत खबरें: आईजीएमसी
आईजीएमसी के एमएस डॉ जनक ने बताया कि इस नाजुक स्थिति में सोशल मीडिया पर बहुत सी गलत खबरें भी फैलाई जा रही है. ऐसे में लोग गलत खबर शेयर करने से बचें. फिलहाल, स्थिति नियंत्रण में हैं और अस्पताल के आइसोलेश्न वार्ड को खाली कर दिया गया है. संदिग्ध का इलाज चल रहा है. अगर मामला पॉजिटिव पाया जाता है तो अस्पताल उससे निपटने के लिए भी पूरी तरह से तैयार है.

सीएम ने दिया बयान
कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज को लेकर सूबे के मुखिया जयराम ठाकुर ने भी बयान जारी किया है. सीएम ने कहा कि लोग भयभीत न हों और टेस्ट रिपोर्ट आने का इंतजार है. उन्होंने कहा कि वायरस से निपटने को सरकार तैयार है. बीमारी को लेकर किसी भी निष्कर्ष पहुंचना जल्दबाजी होगी. सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: CM जयराम Exclusive: नाटी, कर्ज और कैबिनेट विस्तार पर बेबाकी से दिए जवाब

Coronavirus: धर्मशाला में तिब्बतियन चिल्ड्रन स्कूल में 2 माह की छुट्टी का ऐलान

हिमाचल में बनी खांसी की दवा से 12 बच्चों की मौत, निर्माता कंपनी पर FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 10:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading