अपना शहर चुनें

States

शिमला: कोरोना महामारी में सफाई कर्मचारी जान जोखिम में डाल कर दे रहे सेवाएं

हिमाचल का शिमला शहर (सांकेतिक तस्वीर)
हिमाचल का शिमला शहर (सांकेतिक तस्वीर)

शिमला जल प्रबंधन निगम के एजीएम गोपाल कृष्ण ने बताया कि सीवरेज विभाग के 250 कर्मचारी फील्ड में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

  • Share this:
शिमला. कोरोना (Corona Virus) महामारी के दौर में जहां अधिकतर कार्यालय बंद पड़े हैं, वहीं कुछेक कोरोना वॉरियर्स अपनी जान की बाजी पर कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं. ऐसे में पैरा मेडिकल स्टाफ, पुलिस और मीडिया निडर होकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. वहीं सफाई कर्मचारी भी पूरी शिद्दत से अपनी सेवाओं में लगे हुए हैं. शहर में शिमला (Shimla) जल प्रबंधन के सीवरेज (Sewage) विभाग के कर्मचारी भी सात दिन अपनी जान जोखिम में डाल कर सेवाएं दे रहे हैं, ताकि लोगों को गंदगी का सामना न करना पड़े. यह कर्मचारी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी सावधानी भी बरत रहे हैं.

250 कर्मचारी फील्ड में सेवाएं दे रहे
शिमला जल प्रबंधन निगम के एजीएम गोपाल कृष्ण ने बताया कि सीवरेज विभाग के 250 कर्मचारी फील्ड में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. शिमला शहर के 6 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को मेंटेन करने के साथ कर्मचारी लोगों की शिकायतों को भी हल कर रहे हैं, क्योंकि शहर में इन दिनों कर्फ्यू के चलते निजी प्लंबर नहीं मिल पा रहे हैं. ऐसे में निगम के कर्मचारी ही लोगों के घरों में जाकर पलंबर से लेकर बंद पड़ी सीवरेज लाइन को भी खोलने का कार्य कर रहे हैं. कर्मचारियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए कर्मचारियों को मास्क और सेनेटाइजर दिए गए हैं.

सोशल डिस्टनसिंग और सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान
सफाई कर्मचारियों में बताया कि कोरोना महामारी के दौर में वे बिना किसी डर के अपनी सेवाएं पहली की तरह दे रहे हैं ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े. फील्ड में कार्य के दौरान सोशल डिस्टनसिंग और सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. अपने घर के अंदर जाने से पहले स्नान और कपड़े धोकर ही प्रवेश करते हैं, ताकि परिवार के लोगों को भी बचाया जा सके. कोरोना महामारी में सेवाएं दे रहे छोटे से लेकर बड़े अधिकारी तक सभी व्यक्ति पूरी ईमानदारी से अपने सेवाएं दे रहे हैं ताकि देश के लोगों को मुश्किल घड़ी में और दिक्कतें न उठानी पड़े.



ये भी पढ़ें: हिमाचल में खनन ढुलाई के लिए ट्रकों को इंटर डिस्ट्रिक आवाजाही की अनुमति

COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस का एक और ताजा मामला, कुल केस हुए 40

COVID-19: PM मोदी ने पहाड़ी दोस्त को किया फोन,पूछा-हिमाचल में कोई भूखा तो नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज