Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    मास्क न पहनने वालों पर ड्रोन से नजर! शिमला जिले में 3 दिन में 1607 चालान काटे, 7 लाख जुर्माना वसूला

    शिमला में बिना मास्क के चालान.
    शिमला में बिना मास्क के चालान.

    Mask Challan in Shimla: एसपी मोहित चावला का कहना है कि चालान काटना पुलिस का मकसद नहीं है. लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ न हो, इसके लिए मजबूरी में चालान काटे जा रहे हैं.

    • Share this:
    शिमला. हिमाचल में कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में इस वक्त कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हजार से ज्यादा है और एक्टिव केस साढ़े तीन हजार को पार कर चुके हैं. हिमाचल आने वालों के लिए सरकार ने बॉर्डर (Border) पूरी तरह से खोल दिए हैं. वैक्सीन बनी नहीं है और ऐसे में बचाव ही सबसे बड़ा हथियार है. शिमला पुलिस (Shimla Police) इस बाबत लोगों को जागरूक कर रही है. नियमों की उल्लंघना करने वालों के चालान काटे जा रहे हैं. कोविड से निपटने के लिए फिलहाल मास्क पहनना, सोशल डिस्‍टेंसिंग, साफ-सफाई रखना, बार-बार साबुन से हाथ धोना सबसे जरूरी उपाय हैं. भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोग बिना मास्क पहने निकल रहे हैं या गलत तरीके से मास्क पहनते हैं, ऐसे लोगों के पुलिस चालान काट रही है. निर्धारित मानकों का पालन न करने वालों पर ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है.

    1607 लोगों के कटे चालान
    शिमला जिले में पुलिस ने तीन दिन में अब तक 1607 चालान काटे हैं और करीब 7 लाख 16 हजार 500 रुपये जुर्माने के रूप में वसूला है.रामपुर में सबसे ज्यादा चालान काटे गए हैं. रामपुर में 500 से ज्यादा और सदर थाने के तहत जिन लोगों का चालान कटा है, उनकी संख्या 300 से ज्यादा है. प्रसिद्ध माल रोड और रिज मैदान पर पुलिस की विशेष नजर है, पुलिस कर्मियों के अलावा ड्रोन और सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही है.

    शिमला के नए एसपी मोहित चावला.

    ये बोले एसपी


    एसपी मोहित चावला का कहना है कि चालान काटना पुलिस का मकसद नहीं है, बल्कि लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ न हो, इसके लिए मजबूरी में चालान काटे जा रहे हैं. जो नियमों की उल्लंघना करता हुआ पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जा रही है. एसपी ने कहा कि लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि किस तरह से अपना और दूसरों का ख्याल रखा जाना चाहिए. इसके लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए. एसपी ने आम जनता से अपील की है कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करें.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज