COVID-19: कोरोना के बढ़ते मामलों से खौफ, शिमला में लॉकडाउन लगाने की मांग
Shimla News in Hindi

COVID-19: कोरोना के बढ़ते मामलों से खौफ, शिमला में लॉकडाउन लगाने की मांग
हिमाचल की राजधानी शिमला.

COVID-19 Update: शिमला में कोविड पॉज़िटिव मामलों का कुल आंकड़ा 148 पहुंच चुका है. इनमें एक्टिव मामले 88 हैं. डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि छोटा शिमला, संजौली, समरहिल, टूटू के कुछ क्षेत्रों समेत एजी ऑफिस को कंटेन्मेंट ज़ोन घोषित किया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हर व्यक्ति खौफ के साए में जी रहा है. रोजाना 100 से ज्यादा आ रहे कोरोना (Corona Cases) मामलों को लेकर भले ही प्रदेश सरकार गम्भीर दिखाई न दे रही हो, लेकिन शिमलावासी कोरोना के बढ़ते मामलों पर जरूर चिंतित दिखाई दे रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शहरवासियों ने सरकार से एक बार लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने की मांग की है.

क्या बोले लोग
स्थानीय लोगों का कहना है कि तीन महीने के लॉकडाउन की मेहनत पर सरकार ने पानी फेर दिया है. जब देश में कोरोना के बहुत कम मामले थे तो सरकार ने लॉकडाउन लगाया, लेकिन जब लाखों की तादाद में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं तो सरकार ने हर तरफ छूट दे दी है. ऐसे में प्रदेश में रोजाना 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें शिमला शहर में भी लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शहरवासी डर कर जी रहे हैं.

लोगों को आने के लिए खुली छूट
शहरवासी प्रशासन से मांग की है कि शहर में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन किया जाना चाहिए, ताकि कोरोना के मामले न बढ़े. उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले आने के बाद कई जगह सील कर दी हैं, जिससे शहरवासी और ज्यादा चौकन्ने हो गए हैं. लोगों ने बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों पर भी पाबंदी लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जब से बाहरी राज्यों के लोगों को प्रदेश में आने की खुली छूट दी है, तब से कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बता दें कि शहर के भीतर भी रोजाना सैंकड़ों की संख्या में लोग आ रहे हैं, हालांकि उन्हें राज्य में प्रवेश करने से पहले कोरोना रिपोर्ट दिखाना जरूरी है, लेकिन फिर भी कुछेक लोग प्रशासन को चकमा देकर सीमाओं के भीतर प्रवेश कर रहे हैं जिससे कोरोना संक्रमण के बढ़ने का खतरा और ज्यादा हो गया है.



शिमला में कोरोना के मामले
जिला शिमला में कोविड पॉज़िटिव मामलों का कुल आंकड़ा 148 पहुंच चुका है. शिमला में एक्टिव मामले 88 हो चुके हैं. डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि छोटा शिमला, संजौली, समरहिल,टूटू के कुछ क्षेत्रों समेत एजी ऑफिस को कंटेन्मेंट ज़ोन घोषित किया गया है, जहां कोरोना के मामले आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading