लाइव टीवी

इंग्लैंड के पार्षद व अधिकारियों का दल शिमला दौरे पर, जानेगा नगर निगम की कार्यप्रणाली

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 21, 2019, 6:59 PM IST
इंग्लैंड के पार्षद व अधिकारियों का दल शिमला दौरे पर, जानेगा नगर निगम की कार्यप्रणाली
मंगलवार को पानी, सफाई व्यवस्था और शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

इंग्लैंड के हैमटन सिटी से छह सदस्यीय पार्षदों और अधिकारियों का एक दल सोमवार को शिमला पहुंचा है. छह सदस्यीय दल 24 अक्तूबर तक शिमला दौरे पर रहेगा. इस दौरान यह दल यहां की पेयजल योजनाओं, ऐतिहासिक धरोहरों के साथ साथ एमसी शिमला की कार्यप्रणाली को समझेगा.

  • Share this:
शिमला. इंग्लैंड के हैमटन सिटी से छह सदस्यीय पार्षदों (Councilor) और अधिकारियों का एक दल सोमवार को शिमला (Shimla) पहुंचा है. शिमला पहुंचने पर नगर निगम आयुक्त ने रोटरी टाउन हाल में सभी पार्षदों का स्वागत किया और शिमला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Shimla Smart City Project) को लेकर प्रेजेंटेशन दी. छह सदस्यीय दल 24 अक्तूबर तक शिमला दौरे पर रहेगा. इस दौरान यह दल यहां की पेयजल योजनाओं, ऐतिहासिक धरोहरों के साथ साथ नगर निगम शिमला की कार्यप्रणाली को समझेगा. निगम आयुक्त पंकज राय ने कहा कि वॉलवर हैमटन सिटी के पार्षद शिमला आए हैं.

ब्रिटिशकालीन पेयजल योजनाओं को देखेंगे

इस दौरान शिमला शहर की ब्रिटिशकालीन पेयजल योजनाओं का विजिट भी किया जाएगा. मंगलवार को गुम्मा, सियोग कैचमेंट एरिया समेत विभिन्न एसटीपी प्लांट का दौरा किया जाएगा. इसके अलावा पार्षदों के साथ संवाद भी किया जाएगा. शिमला शहर की ऐतिहासिक धरोहरों, पेयजल योजनाओं, शहर में पार्किंग व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, ठोस कचरा संयत्र इत्यादि के बारे में जानकारी दी जाएगी.

ऐतिहासिक धरोहरों, पेयजल योजनाओं, शहर में पार्किंग व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, ठोस कचरा संयत्र इत्यादि के बारे में जानकारी दी जाएगी.


यह दौरा यूरोपियन यूनियन की ओर से प्रायोजित है. विदेशी मेहमानों को टाउन हॉल, भरयाल प्लांट , एडवांस स्टडी, कार पार्किंग, शहर में बने पार्क, एस.टी.पी लालपानी, कृष्णानगर वार्ड की विजिट, स्वच्छता हेल्पलाइन की जानकारी भी प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें - बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन का प्रस्तावित प्रदर्शन स्थगित,15 नवंबर को वार्ता

ये भी पढ़ें - मनाली : सर्दियों में बर्फबारी से निपटने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...