हिमाचल BJP के संगठनात्मक चुनावों का ऐलान, नए अध्यक्ष के लिए काउंटडाउन शुरू

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 23, 2019, 4:56 PM IST
हिमाचल BJP के संगठनात्मक चुनावों का ऐलान, नए अध्यक्ष के लिए काउंटडाउन शुरू
सतपाल सत्ती, हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

सतपाल सत्ती (Satpal Singh Satti) हिमाचल भाजपा (Himachal Bjp) के अध्यक्ष हैं. वह ऊना जिले से आते हैं. तीन बार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद 2017 में वह चुनाव हार गए थे. 2016 में उन्हें लगातार तीसरी बार भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया था. अब उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है और वह एक्सटेंशन पर हैं.

  • Share this:
हिमाचल भाजपा (Himachal BJP) का नया सरदार कौन होगा? इसके लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है. बीजेपी ने प्रदेश संगठन के चुनावों का ऐलान कर दिया है. संगठनात्मक चुनाव और बीजेपी सक्रिय सदस्यता अभियान को लेकर शिमला में बीजेपी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक पार्टी कार्यालय दीपकमल में हुई, जिसकी अध्यक्षता बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Satpal Singh Satti) ने की.

इस मौके पर बीजेपी राष्ट्रीय सह चुनाव अधिकारी एवं सांसद विनोद सोनकर और सीएम जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे. बैठक में सदस्यता अभियान को लेकर भी चर्चा की गई.

ये बोले सत्ती
हिमाचल बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश में 5 लाख नए सदस्य बनाए हैं, जबकि 13 लाख सदस्य पहले से ही हैं. अब संगठनात्क चुनाव से पहले 50 हजार सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान चलाया जाएगा.

Satpal Satti, Himachal Pradesh BJP
सतपाल सत्ती, हिमाचल भाजपा अध्यक्ष.


सत्ती का कार्यकाल खत्म
गौरतलब है कि हिमाचल में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का कार्यकाल खत्म हो चुका है, इसलिए उनका बदला जाना तय है. ऐसे में निगाहें इस बात पर टिकी है कि बीजेपी किसे नया अध्यक्ष बनाती है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बीजेपी में लोकतांत्रिक व्यवस्था से ही चुनाव होते हैं. हालांकि, बीजेपी का नए अध्यक्ष कौन हो इसका है, इसकी संभावना के सवाल को सीएम जयराम ठाकुर ने यह कहकर टाल दिया कि नया अध्यक्ष हिमाचल से ही बनेगा.
Loading...

कौन हैं सत्ती
फिलहाल, सतपाल सत्ती हिमाचल भाजपा के अध्यह हैं. वह ऊना जिले से आते हैं. तीन बार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद 2017 में वह चुनाव हार गए थे. 2016 में उन्हें लगातार तीसरी बार भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया था. अब उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है और वह एक्सटेंशन पर हैं.

ये भी पढ़ें: शराब कांड को ट्वीस्ट कर रही कांग्रेस: हिमाचल BJP अध्यक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...