Home /News /himachal-pradesh /

Big News: हिमाचल में रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू, जयराम सरकार का फैसला

Big News: हिमाचल में रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू, जयराम सरकार का फैसला

Himachal Night Curfew: हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने कोरोना से खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है.

Himachal Night Curfew: हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने कोरोना से खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है.

Himachal Night Curfew: हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की कैबिनेट ने आज राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है. इसके तहत रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक आम लोगों को घर में ही रहने की ताकीद की गई है. सरकार ने महामारी का संक्रमण रोकने के लिए कई और निर्देश भी जारी किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आज सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया. देश के कई अन्य राज्यों की तरह हिमाचल प्रदेश में भी रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. जयराम सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया. इसके अलावा किसी हॉल में एक साथ केवल 50 फीसदी क्षमता में ही लोगों को जमा होने की अनुमति दिए जाने का भी आदेश जारी कर दिया गया है.

राज्य सरकार ने देशभर में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे को भी सतर्क रहने का निर्देश दिया है. साथ ही लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी के नियम का पालन करने की अपील की जा रही है. प्रदेश की राजधानी शिमला में सर्दी के दौरान पर्यटकों की भीड़ बढ़ने के मद्देनजर प्रशासन को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है.

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली, यूपी, बिहार समेत कई अन्य राज्यों में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया जा चुका है. दिल्ली में तो सरकार ने बीते मंगलवार को वीकेंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा भी कर दी है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ न लगाने, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन अनिवार्य कर दिया गया है.

गौरतलब है कि हिमाचल में भी कोरोना के मामलों में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है. बीते मंगलवार को कोरोना के 260 नए मामले पाए गए थे. सिर्फ कांगड़ा जिले में ही महामारी से संक्रमित 104 लोगों की रिपोर्ट सामने आई थी. इन आंकड़ों ने प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी हैं. साथ ही आम लोग भी कोरोना के बढ़ते खतरे के प्रति सतर्क हो गए हैं. आपको बता दें कि प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 136 नए केस सामने आए थे, जो अगले 24 घंटे में दोगुने हो गए.

Tags: Corona Night Curfew, COVID 19

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर