Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: हिमाचल में कोरोना से 5 मौतें, रिकॉर्ड 3084 नए केस आए सामने

COVID-19: हिमाचल में कोरोना से 5 मौतें, रिकॉर्ड 3084 नए केस आए सामने

स्वास्थ्य विभाग ने 3 हजार लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है.

स्वास्थ्य विभाग ने 3 हजार लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है.

Corona Virus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में तीन में सात हजार के करीब केस आए हैं. तीन दिन में क्रमशः 1900, 2400 और 3000 के करीब केस रिपोर्ट हुए हैं. हिमाचल में 15 दिन में दस हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं. हालांकि, इस दौरान डेथ रेट काफी कम रहा है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश बीते चौबीस घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आए हैं. बीत छह माह में इतने मामले पहले कभी रिपोर्ट नहीं हुए थे. चौबीस घंटे में 3084 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं. वहीं, पांच लोगों की मौत भी हुई है. शिमला की दो महिलाएं, ऊना, सोलन की एक-एक और मंडी के एक व्यक्ति ने दम तोड़ा है.
जानकारी के अनुसार, सबसे अधिक 594 मामले कांगड़ा जिले में रिपोर्ट हुए हैं. इसके बाद शिमला में 507, मंडी में 437, सोलन में 455, हमीरपुर में 264, बिलासपुर में 129, ऊना में 163 और सिरमौर जिले में 137 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. लगातार मामलों में इजाफा होने से हिमाचल सरकार की भी चिंता बढ़ी है. कांगड़ा में लगातार केसों में इजाफा हो रहा है. यहां पर एक्टिव केस 2200 के करीब पहुंच गए हैं. जबकि हिमाचल में एक्टिव केसों की संख्या 13639 हो गए है.

सीएम हेल्पलाइन में पांच टेलीकॉलर पॉजिटिव
सीआईडी और विभिन्न विभागों में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद अब मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. हेल्पलाइन के शिमला स्थित कार्यालय में पांच टेलीकॉलर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.
सीएम ने कहा बंदिशे बढ़ाने पर विचार
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ने की यही रफ्तार रही तो दो-चार दिन में बंदिशें बढ़ाने पर विचार करेंगे. हालांकि, सीएम ने प्रदेश की सीमाओं पर सख्ती पर इंकार किया है और कहा कि आज के हालात वैसे नहीं हैं कि सीमाओें पर बंदिशें बढ़ाएं. साथ ही कहा कि राज्य में ओमिक्रॉन की टेस्टिंग लैब पर केंद्र के समक्ष अपना पक्ष रखा है. जो नमूने भेजे जा रहे हैं, उनकी रिपोर्ट जल्दी आए, ऐसी व्यवस्था बनाने का आग्रह किया है.
हिमाचल में तीन दिन में कितने केस
हिमाचल प्रदेश में तीन में सात हजार के करीब केस आए हैं. तीन दिन में क्रमशः 1900, 2400 और 3000 के करीब केस रिपोर्ट हुए हैं. हिमाचल में 15 दिन में दस हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं. हालांकि, इस दौरान डेथ रेट काफी कम रहा है.

Tags: Corona Virus, Himachal pradesh, Shimla

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर