COVID-19: ऊना में संक्रमित शख्स हुआ स्वस्थ्य घोषित, फिर आई पॉजिटिव रिपोर्ट
Shimla News in Hindi

COVID-19: ऊना में संक्रमित शख्स हुआ स्वस्थ्य घोषित, फिर आई पॉजिटिव रिपोर्ट
गौतमबुद्ध नगर के नवनियुक्त CMO दीपक ओहरी ने रविवार को अपना कार्यभार संभाल लिया. (कोरोना की प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से उबरने वाला व्यक्ति फिर से संक्रमित पाया गया है. इस शख्स की एक हफ्ते में दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे स्वस्थ घोषित कर दिया गया, लेकिन उसकी तीसरी रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव पाई गई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से उबरने वाला व्यक्ति फिर से संक्रमित पाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि तबलीगी जमात (Tabligi jamaat) का सदस्य शनिवार को संक्रमित पाया गया था. इससे पहले एक हफ्ते के भीतर ही उसकी दो बार जांच हुई जिसमें वह संक्रमित नहीं पाया गया था. इस व्यक्ति के साथ दो अन्य जमाती ऊना (Una) की अंब तहसील के नकरोह गांव की एक मस्जिद में रह रहे थे और सभी दो अप्रैल को संक्रमित पाए गए थे. ये तीनों मंडी जिले के अलग-अलग स्थानों के रहने वाले हैं.

मरीज को किया गया क्वारेंटाइन

उन्हें तीन अप्रैल को कांगड़ा जिले में टांडा के डॉ. राजेंद्र प्रसाद सरकारी मेडिकल कॉलेज (आरपीजीएमसी) में भर्ती कराया गया था. उपलब्ध जानकारी के अनुसार, वे 10 अप्रैल को पहली बार जांच में संक्रमित नहीं पाए गए और उन्हें 12 अप्रैल को दूसरी बार जांच में संक्रमित नहीं पाए जाने के बाद प्रोटोकॉल के अनुसार स्वस्थ घोषित कर दिया गया. इसके बाद उन्हें आरपीजीएमसी से छुट्टी दे दी गई और उन्हें क्वारेंटाइन रखा गया.



राज्य में 40 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए
हालांकि, व्यक्ति के फिर से संक्रमित पाए जाने के बाद इस पर्वतीय राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है. अभी तक राज्य में कुल 39 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. चार लोगों को राज्य के बाहर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि 11 लोग स्वस्थ हो गए और दो अन्य लोगों की मौत हो गई.

ऊना में संक्रमण के कुल 16 मामलों की पुष्टि

ऊना में संक्रमण के कुल 16 मामलों की पुष्टि हुई है और स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब वहां संक्रमण के 14 मामले हैं और दो लोग स्वस्थ हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि 11 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं. इनमें तीन-तीन लोग चंबा, कांगड़ा और सोलन जिलों तथा दो लोग ऊना जिले के हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल कैबिनेट मीटिंग में फैसला, तीन साल पूरे कर चुके कर्मचारी होंगे रेगुलर

COVID-19: हिमाचल में विवाद करने वाला युवक संक्रमित, 29 पुलिसकर्मी क्वारंटाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज