COVID-19: हिमाचल के कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को कब और कैसे हुआ कोरोना?
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल के कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर को कब और कैसे हुआ कोरोना?
हिमाचल के मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर.

Coronavirus in Himachal: महेंद्र सिंह हिमाचल मंत्रिमंडल (Himachal Cabinet) में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) होने वाले दूसरे मंत्री हैं. इससे पहले ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में एक और कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) को कोरोना हो गया है. जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर टेस्ट करवाया था, जो पॉजिटिव पाया गया है. मानसूत्र सत्र (Monsoon Session) से पहले कोरोना होने पर अब मंत्री सत्र में भाग नहीं ले पाएंगे, लेकिन उनके संक्रमित होने पर बड़ा सवाल यह है कि वह कहां और कब वायरस की चपेट में आए? कैबिनेट मंत्री ने महेंद्र सिंह (Mahender Singh Thakur) ने संपर्क में आए लोगों से आग्रह किया है कि वो खुद आइसोलेट हो जाएं और अपनी जांच करवाएं. वह शिमला में ही होम क्वारंटीन हो गए. गुरुवार को उनके सैंपल की जांच की गई थी.

कैबिनेट मंत्री के संपर्क में आये सभी लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम भी शुरू हो गया है. स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा. महेंद्र सिंह ठाकुर बीते माह ही दिल्ली भी गए थे और दिल्ली से आकर 24 अगस्त को कैबिनेट बैठक में भी हिस्सा लिया था. उसके बाद उन्होंने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में भी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. यहां 27 अगस्त को वह सब तहसील के कलोगा, सुंदल, मंडप, चह, बरोटी के अलावा कई गावों में पहुंचे थे और जनसमस्याएं सुनी थी.

दिल्ली से लाए करोना या...?



ऐसे में अभी यह तय नहीं हो पाया है कि कैबिनेट मंत्री कोरोना की जद में कैसे आए. क्या दिल्ली से कोरोना लाये या फिर हिमाचल में ही किसी के संपर्क में आये हैं. हालांकि, कैबिनेट मंत्री मंगलवार को राज्य सचिवालय में भी कुछ देर बैठे थे. बहरहाल, अब देखना यह है कि कैबिनेट मंत्री के संपर्क कितने लोग आए हैं.
भीड़ जुटाने के भी आरोप

मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर समेत हिमाचल भाजपा के कई नेताओं पर विपक्ष ने कोरोना फैलाने के आरोप भी लगाए थे. कोरोना काल में भाजपा की रैलियों और सभाओं पर विपक्ष और जनता ने भी सवाल किए थे और कहा था कि भाजपा नेता प्रदेश में कोरोना फैला रहे हैं और सभाओं और रैलियों के जरिये भीड़ जुटा रहे हैं.

अब तक दूसरे मंत्री

गौरतलब है कि हिमाचल मंत्रिमंडल में कोरोना पॉजिटिव होने वाले दूसरे मंत्री हैं. इससे पहले ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जो अब ठीक हो गए हैं. वहीं, सात सितंबर से हिमाचल विधानसभा का मॉनसून सत्र भी शुरू होगा. महेंद्र सिंह सत्र में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज