हिमाचल में गौ-तस्करी: दो वाहनों में थीं 53 गायें, 14 की मौत, 3 गिरफ्तार

 शिमला में गो तस्करी के मामले.

शिमला में गो तस्करी के मामले.

Cow Peddling in Himachal: चेकिंग में एक गाड़ी से 19 गाय मिली और उनमें से 5 गाय मृत पाई गईं. वहीं ट्रक में 34 गाय लदी पाई गईं, जिनमें से 14 गाय की मौत हो चुकी थी.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के नेरवां में गायों की तस्करी (Cow Smuggling) का मामला सामने आया है. जिन दो वाहनों में गायों को ले जाया जा रहा था, उनमें कई गाय (Cow) मृत पाई गई हैं. गाड़ियों में कुल 53 गायें लदी हुई थी. इनमें 14 की मौत हो गई है.

पुलिस के अनुसार, कुछ लोगों ने पुलिस को सूचित किया कि दो अलग-अलग गाड़ियों में गायों की तस्करी हो रही है. इस सूचना पर गाय ले जाने वाले वाहनों को पुलिस ने पकड़ा है. चौपाल के देया में जब पुलिस ठाकुर कैंची के पास पहुंची, यहां पर एक टेंपो और एक ट्रक मौके पर रोके गए. चेकिंग में एक गाड़ी से 19 गाय मिली और उनमें से 5 गाय मृत पाई गईं. वहीं ट्रक में 34 गाय लदी पाई गईं, जिनमें से 14 गाय की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने तस्करी मामले में नितिन ठाकुर कोटला, बडोग अर्की (सोलन) और इरफान नेरवा (शिमला), महबूब पुत्र नेरवा को मौके से गिरफ्तार किया है.

पुलिस करेगी पूछताछ

अब पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ करेगी कि आखिर गाय की तस्करी कहां के लिए हो रही थी? क्या तस्करी के तार बाहरी राज्य से जुड़े हैं और इन गाय को कहां से लाया जा रहा था. पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि आखिर इससे पहले गाय की तस्करी इस इलाके में होती रही है या नहीं. ट्रक में गायों की मौत के मामले में प्राथमिक जांच में सामने आया है कि गायों की मौत दम घुटने से हुई होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज