Home /News /himachal-pradesh /

माकपा ने बस सेवा बढ़ाने की मांग पर दूसरे दिन भी प्रदर्शन किया, HRTC कार्यालय का किया घेराव

माकपा ने बस सेवा बढ़ाने की मांग पर दूसरे दिन भी प्रदर्शन किया, HRTC कार्यालय का किया घेराव

माकपा कार्यकर्ता 30 जुलाई से MD कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं. प्रदेश में बसों की कमी के चलते हो रहे सड़क हादसों से नाराज माकपा बस सेवाएं बढ़ाने की सरकार से मांग कर रही है.

शिमला में HRTC प्रबंध निदेशक के कार्यालय का घेराव बुधवार को दूसरे दिन में प्रवेश कर गया है. माकपा कार्यकर्ता 30 जुलाई 12 बजे से MD कार्यालय के बाहर बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं. प्रदेश में बसों की कमी के चलते हो रहे सड़क हादसों से नाराज माकपा बस सेवाएं बढ़ाने की प्रदेश सरकार से मांग कर रही है. अपनी मांग को मनवाने के लिए माकपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक के कार्यालय का घेराव किया है. माकपा का आरोप है कि प्रदेश सरकार परिवहन सेवाओं का निजी करण करने जा रही है और प्रदेश की लाइफ लाइन को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है. माकपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि विभाग द्वारा उन्हें जबतक आश्वासन नहीं मिल जाता है तबतक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

बस सेवाएं प्रदान करना सरकार की संवैधानिक जिम्मेदारी 

माकपा का आरोप है कि प्रदेश सरकार परिवहन सेवाओं को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है.


माकपा नेता राकेश सिंघा ने कहा कि उनकी मांग है कि देहात और शहर के अंदर स्कूल के बच्चों, कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों के साथ ही देहात में किसानों को बस सेवाएं प्रदान की जाए. उन्होंने कहा कि ये सेवाएं प्रदान करना सरकार की संवैधानिक जिम्मेदारी है. वहीं पूर्व मेयर संजय चौहान ने कहा कि हिमाचल में बस सेवा के अलावा और कोई सेवा नहीं है. यहां रेलवे का विकास नहीं हुआ. ऐसे में यहां HRTC को खत्म किया जा रहा है. निजी हाथों को फायदा पहुंचाया जा रहा है.

माकपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का आरोप है कि 11 जुलाई को भी सरकार को इस मामले में चेताया गया था. लेकिन सरकार ने उनकी मांगों की अनदेखी की. ऐसे में मजबूरन उन्हें घेराव करना
पड़ा है. माकपा का आरोप है कि प्रदेश सरकार को लोगों की जान की कोई परवाह नहीं है. सरकार प्रदेश की जनता के साथ खिलवाड़ कर रही है.

ये भी पढ़ें - हिमाचल के कांगड़ा में सुपरिंटेंडेंट ने पत्नी को मार डाला

ये भी पढ़ें - अद्भुत है इस मंदिर का रहस्य, पाताल में धंस रहा है शिवलिंग

Tags: Himachal pradesh news, Public Transportation, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर